Move to Jagran APP

Honeytrap: पहले महिला बनकर दिए Gold के उपहार, फिर ठग लिए 30 लाख; हनीट्रैप का हैरतअंगेज मामला आया सामने

Odisha Honeytrap हनीट्रैप के जरिए ओडिशा के शख्स से 30 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने नाइजीरियाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो फेक अकाउंट से लोगों को फंसाकर लूटने का काम करता था।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 01:10 PM (IST)
Honeytrap: पहले महिला बनकर दिए Gold के उपहार, फिर ठग लिए 30 लाख; हनीट्रैप का हैरतअंगेज मामला आया सामने
ओडिशा के बालासोर से हनीट्रैप का मामला आया सामने।

बालासोर (ओडिशा), एजेंसी। Odisha Honeytrap Case ओडिशा के बालासोर से हनीट्रैप का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जिला पुलिस की साइबर शाखा ने दिल्ली में एक नाइजीरियाई को एक व्यक्ति से कथित तौर पर 30 लाख रुपये की उगाही करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस नाइजीरियाई शख्स ने हनीट्रैप से इस व्यक्ति को ठगा है।

loksabha election banner

फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से करता था ठगी

बालासोर साइबर पुलिस थाने की प्रभारी निरीक्षक मीना बिंदानी ने बताया कि आरोपी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के किशनगढ़ इलाके का रहने वाला था। वह विदेशी महिलाओं के नाम पर बनाए गए फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों को ठगने का काम करता था। अधिकारी ने कहा कि नाइजीरियाई के कब्जे से एक मोबाइल फोन, एक लैपटॉप और कई सिम कार्ड जब्त किए गए हैं।

यूके की महिला बन ठगा

अधिकारी ने बताया कि इस साल जनवरी में एक व्यक्ति ने हनीट्रैप में फसकर ठगे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद साइबर पुलिस थाने के कर्मियों ने जांच शुरू की। व्यक्ति ने आरोप लगाया कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से यूके की एक महिला के संपर्क में आया और फिर बातचीत शुरू हुई।

उपहार में दिए सोने के बिस्किट और कीमती घड़ी

उस महिला ने इसके बाद सोने के बिस्किट, एक कीमती घड़ी और एक सेलफोन सहित भारी मात्रा में उपहार भेजे थे। जब उपहार दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे, तो एक व्यक्ति, जिसने खुद को एक सीमा शुल्क अधिकारी बताया उसने उपहार प्राप्त करने के लिए एक्साइज ड्यूटी चार्ज देने को कहा। इसके बाद उस व्यक्ति ने किश्तों में 30 लाख रुपये का भुगतान किया, लेकिन उपहार नहीं मिला।

बैंक खाते किए गए जब्त

साइबर पुलिस स्टेशन आईआईसी ने कहा कि जांच से पता चला है कि नाइजीरियाई ने ब्रिटेन की एक महिला के फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए 30 लाख रुपये की ठगी की। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने उस बैंक खाते को जब्त कर लिया जिसमें व्यक्ति ने पैसे जमा किए थे और आरोपी को तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर बालासोर लाया गया था। अब उसे एसडीजेएम की अदालत में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.