Move to Jagran APP

आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे तीन गिरोहों के सरगना को एनआइए ने किया गिरफ्तार

Terror Acts एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली के नीरज सेहरावत उर्फ ​​नीरज बवाना गुरुग्राम हरियाणा के कौशल उर्फ ​​नरेश चौधरी और पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर के भूपिंदर सिंह उर्फ ​​भूपी राणा को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Sat, 24 Sep 2022 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 07:00 PM (IST)
आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे तीन गिरोहों के सरगना को एनआइए ने किया गिरफ्तार
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को बड़ी जानकारी दी।

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को बड़ी जानकारी दी। एजेंसी ने कहा कि आपराधिक सिंडिकेट के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। NIA ने बताया कि इन नेताओं को दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी कार्यों को अंजाम देने की साजिश रचने का आरोप है।

loksabha election banner

कौन-कौन है इसमें शामिल

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली के नीरज सेहरावत उर्फ ​​'नीरज बवाना', गुरुग्राम, हरियाणा के कौशल उर्फ ​​'नरेश चौधरी' और पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर के भूपिंदर सिंह उर्फ ​​'भूपी राणा' को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने आगे कहा कि यह मामला हत्याओं सहित विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में इस गिरोहों में शामिल होने से संबंधित है, ताकि लोगों को अपने आपराधिक गिरोहों को चलाने और बढ़ावा देने के लिए पैसे वसूलने के लिए आतंकित किया जा सके।

आपराधिक गतिविधियों के लिए जुटा रहे थे फंड

NIA अधिकारी ने कहा, 'ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे।'

एजेंसी ने कहा कि पुलिस की स्पेशल सेल ने सात अगस्त को आठ आरोपियों और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ इनपुट के बाद कहा कि भारत और विदेशों में स्थित एक आपराधिक सिंडिकेट या गिरोह के सदस्यों ने दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची थी। उन्होंने बताया कि एनआईए ने 26 अगस्त को फिर से मामला दर्ज किया और आगे की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- NIA Raids PFI: PFI के ठिकानों पर छापामारी के बीच पुणे में लगे देश विरोधी नारे, भाजपा नेताओं ने की कार्रवाई की मांग

यह भी पढ़ें- PFI Crackdown: आतंकी गुटों में शामिल होने के लिए युवाओं को उकसा रहा PFI, NIA ने जारी की रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.