Move to Jagran APP

तमिलनाडु: आतंकवादी अलर्ट के बीच कोयंबटूर में पांच लोगों पर NIA की छापेमारी, कल होगी पेशी

तमिलनाडु में एनआइए ने पांच जगहों पर छापेमारी की है। इस दौरान मोबाइल लैपटॉप और पेनड्राइव जब्त किए गए है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 07:53 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 01:24 PM (IST)
तमिलनाडु: आतंकवादी अलर्ट के बीच कोयंबटूर में पांच लोगों पर NIA की छापेमारी, कल होगी पेशी
तमिलनाडु: आतंकवादी अलर्ट के बीच कोयंबटूर में पांच लोगों पर NIA की छापेमारी, कल होगी पेशी

नई दिल्ली,एएनआइ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु के कोयम्बटूर में 5 स्थानों पर छापोमारी की है।  इस दौरान लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन-ड्राइव जब्त किए गए। साथ ही जिन पांच लोगों के यहां एनआईए की टीम पहुंची उनसे पूछताछ की गई और अब उन्हें शुक्रवार को कोच्चि में पेश होने का आदेश दिया है। एजेंसी ने इन सभी पर पहले से नजर रखी हुई थी। जानकारी के मुताबिक राज्य में आतंकवादियों के घुसपैठ अलर्ट पर ये कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

 

बता दें कि तमिलनाडु में आतंकवादियों की घुसपैठ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक एनआइए के लिए ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि कही आतंकवादियों ने इन सभी से संपर्क तो नहीं किया।

जून महीने में की थी ताबतोड़ छापेमारी 
एएनआइए ने जून महीने में तमिलनाडु में सात स्थानों पर छापेमारी की थी। दरअसल, श्रीलंका में हुए धमाकों के सिलसिले में ये छापेमारी की गई थी। 

20 जून को छापेमारी में की थी 16 लोगों की गिरफ्तारी
जून में ही एनआईए की टीम ने तमिलनाडु के मदुरै, थेनी , नेलाई समेत कई इलाकों में छापेमारी की और 16 लोगों को गिरफ्तार किया था। दरअसल, एएनआईए ने इन सभी के खिलाफ अंसारुल्ला नाम के आतंकी संगठन बनाकर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का केस दर्ज किया था।

14 लोगों के घर की थी छापेमारी 
एनआइए ने इससे पहले तमिलनाडु के उन 14 लोगों के घरों पर छापेमारी की थी जिनपर आरोप था के वह  ISIS के लिए फंड जुटाते है। ये छापेमारी 20 जुलाई को की गई थी। इन सभी लोगों को भारत ने यूएई से पकड़ा था। इन पर आरोप था कि ये सभी उलकायदा का समर्थन करते है।

केरल में भी की थी छापेमारी 
एएनआइ ने पहली बार कोई छापेमारी नहीं की है। इससे पहले भी एएनआइए कई जगहों पर छापेमारी करता रहा है। केरल में तीन जगहों पर छापेमारी की थी। यहा छापेमारी के बाद एनआइए ने तीन सिदंग्धों को हिरासत में लिया था। 

ये भी पढ़ें : PNB scam:CBI ने अदालत से नीरव मोदी और उसके भाई की संपत्ति जब्त करने की मंगी इजाजत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.