Move to Jagran APP

दाऊद के करीबी जाहिद मियां के खिलाफ एनआईए ने फाइल की चार्जशीट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दाऊद के करीबी जाहिद मियां के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Mon, 22 Aug 2016 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2016 06:05 PM (IST)
दाऊद के करीबी जाहिद मियां के खिलाफ एनआईए ने फाइल की चार्जशीट

अहमदबाद, एएनआई। अंरवर्ल्ड डाउन दाऊद इब्राहिम के करीबी जाहिद मियां उर्फ जाओ के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आरोपपत्र दाखिल किया है। जाहिद साउथ अफ्रीका में दाऊद इब्राहिम का हीरे का कारोबार संभालता है। जाहिद के खिलाफ यह आरोपपत्र भरूच में भाजपा और विश्व हिंदू परिषद नेताओं की हत्या के मामले में शुक्रवार को दायर किया गया है।

गौरतलब है कि दाऊद अपने साथी जावेद चिकनना के साथ साउथ अफ्रीका में हीरे का कारोबार चल रहा है। जबकि, जाहिद मियां प्रीटोरिया में रह रहा है। भारत ने इससे पहले जाहिद मियां पर शिकंजा कसने के लिए साउथ अफ्रीका में एमएलएटी भेजा था। अब आगे जाहिद मियां को भारत प्रत्यर्पण करने के लिए एनआईए के अधिकारी प्रीटोरिया पुलिस से अगले हफ्ते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे।

loksabha election banner

पढ़ें- मुंबई में भांजे की शादी में कुछ इस तरह बाराती बनेगा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद

भरूच दोहरे हत्याकांड में अपराधियों को हथियार दिलाने वाला अश्फाक सऊदी अरब और शहजाद दुबई में मौजूद है। एजेंसी ने उनके लिए दोनों देशों से संपर्क साधा है। इससे पहले जांच एजेंसी ने खुलासा किया था कि भरूच में हुए इस दोहरे हत्याकांड के पीछे सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काए जाने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश की गई थी। आरोपपत्र में भी कहा गया है कि एक अंतर्राष्ट्रीय आतंकी मॉड्यूल समाज के एक विशेष वर्ग के चुनिंदा लोगों को मारने की साजिश कर रहा था, जिससे समाज में वैचारिक मतभेद हो और सांप्रदायिक हिंसा फैल जाए।

पढ़ें- छोटा राजन ने दाऊद का आदमी समझ कराई जेडे की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.