Move to Jagran APP

NIA action over Killings: एनआइए की ताबड़तोड़ कार्रवाई, उदयपुर हत्‍याकांड के छठे आरोपी को दबोचा, अमरावती मर्डर केस में 13 स्थानों पर छापेमारी

Amravati Umesh Kolhe murder Case राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को अमरावती में केमिस्ट उमेश प्रल्हादराव कोल्हे (Umesh Pralhadrao Kolhe) की हत्या के सिलसिले में महाराष्ट्र में 13 स्थानों पर तलाशी ली जबकि उदयपुर हत्‍याकांड के छठे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 01:23 AM (IST)
NIA action over Killings: एनआइए की ताबड़तोड़ कार्रवाई, उदयपुर हत्‍याकांड के छठे आरोपी को दबोचा, अमरावती मर्डर केस में 13 स्थानों पर छापेमारी
NIA in Udaipur Killing उदयपुर और अमरावती हत्‍याकांड में एनआइए (National Investigation Agency, NIA) ने छानबीन तेज कर दी है।

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। उदयपुर (Udaipur Killing) और अमरावती हत्‍याकांड (Amravati Umesh Kolhe murder Case) में एनआइए (National Investigation Agency, NIA) ने छानबीन तेज कर दी है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को अमरावती में केमिस्ट उमेश प्रल्हादराव कोल्हे (Umesh Pralhadrao Kolhe) की हत्या के सिलसिले में महाराष्ट्र में 13 स्थानों पर तलाशी ली। वहीं आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक उदयपुर हत्‍याकांड में (Udaipur Killing) एनआइए ने छठे आरोपी को गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

एनआइए के प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने बुधवार को अमरावती जिले में आरोपितों और संदिग्धों के 13 स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी ली गई। इसमें मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड, डीवीआर जैसे डिजिटल उपकरण बरामद किए गए। इसके अलावा चाकू और भड़काऊ संदेश वाले पम्फलेट और कुछ अन्य सामग्रियां भी बरामद हुई हैं।

पैगंबर के बारे में भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर 54 साल के कोल्हे की हत्या कर दी गई थी। इसको लेकर 22 जून को अमरावती के कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया था। बाद में जांच का जिम्मा संभालने के बाद एनआइए ने दो जुलाई को दोबारा मामला दर्ज किया। इसमें कई आरोपितों की गिरफ्तार हुई है और एजेंसी मामले की जांच में जुटी है। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए गृह मंत्रालय ने इस केस को एनआए के हवाले कर दिया था।  

वहीं समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले में छठे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। एनआइए ने हैदराबाद में छापेमारी कर आरोपी को पकड़ा। उदयपुर हत्याकांड के आरोपितों के साथ कथित संबंधों के लिए बिहार के रहने वाले इस व्यक्ति को संतोष नगर इलाके के एक होटल से हिरासत में लिया गया। उसे पूछताछ के लिए माधापुर में एनआइए कार्यालय ले जाया गया है।

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या की जांच के तहत छापेमारी की गई थी। मामले की जांच कर रही एनआइए को आरोपितों के काल डाटा की जांच के दौरान बिहार के एक व्यक्ति का नंबर मिला। इस व्यक्ति के हैदराबाद में होने का पता चला। इस के बाद यह छापेमारी की गई। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने पर 28 जून को रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े कन्हैयालाल की बर्बरता से हत्या कर दी थी। दोनों ने टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर धारदार हथियार से गर्दन काटकर मार डाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.