Move to Jagran APP

कश्मीर हिंसाः सरकार के माफी मांगने के बाद ही शुरू होगा समाचार पत्रों का प्रकाशन

बिगड़े हालात को देख सरकार ने गत सप्ताह कश्मीर में तीन दिन के लिए स्थानीय अखबारों के प्रकाशन पर पाबंदी लगाई थी।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2016 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2016 09:25 PM (IST)
कश्मीर हिंसाः सरकार के माफी मांगने के बाद ही शुरू होगा समाचार पत्रों का प्रकाशन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। स्थानीय समाचार पत्रों के मुद्रकों व संपादकों ने मंगलवार को साफ कहा कि जब तक सरकार माफी नहीं मांगेगी वे प्रकाशन शुरू नहीं करेंगे। फिलहाल, कश्मीर में बुधवार तक अखबारों का प्रकाशन बंद रहेगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बिगड़े हालात को देख सरकार ने गत सप्ताह कश्मीर में तीन दिन के लिए स्थानीय अखबारों के प्रकाशन पर पाबंदी लगाई थी। इसके अलावा विभिन्न समाचारपत्रों के कार्यालयों में छापेमारी के साथ अखबारों को जब्त किया था। वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार प्रो. अमिताभ मट्टू ने दावा किया था कि अखबारों पर सरकार ने कोई प्रतिबंध नहीं लगाया था बल्कि कुछ भ्रम के कारण ऐसी स्थिति पैदा हुई है। उन्होंने कहा था कि खुद कई संपादकों व अखबार मालिकों से मुलाकात कर इस पर खेद जताया है।

इसके बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू से बातचीत में कश्मीर में अखबारों पर प्रतिबंध को नकारते हुए कहा कि आज से अखबार छपेंगे। मंगलवार को मौजूदा हालात पर स्थानीय अखबार मालिकों व संपादकों की बैठक हुई। पत्रकारों ने पूरे मामले में सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री महबूबा की निंदा करते हुए कहा कि उनके ही इशारे पर प्रतिबंध लगा और जब इसने बैकफायर किया तो वह इससे इन्कार कर रही हैं। स्थानीय अखबार मालिकों व संपादकों ने मौजूदा हालात पर बैठक की और तय किया है कि पहले सरकार प्रतिबंध को स्वीकारे, प्रतिबंध के लिए माफी मांगे और भविष्य में मीडियाकर्मियों को प्रताडि़त न करने का यकीन दिलाए। उसके बाद ही प्रकाशन शुरू करेंगे।

कांग्रेस के आरोपों पर गृहमंत्री का पलटवार, 'नाव में छेद हो तो नाव का डूबना तय'

इन तीन वजहों से सिद्धू ने भाजपा से तोड़ा बारह वर्ष पुराना नाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.