1. कांग्रेस को उनकी भाषा मुबारक, मैं अपना काम करता रहूंगा: मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम के बारे में अपशब्द का प्रयोग करने पर सियासी पारा चढ़ गया। इन आरोपों पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस मुगलों की मानसिकता से ग्रस्त पार्टी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

2. राजस्थान: लव जिहाद के एक मामले में युवक की हत्या कर जलाया गया शव

राजस्‍थान के राजसमंद से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शंभूलाल रैगर नाम का व्‍यक्ति एक आदमी को गेंटी से बेरहमी से मारता नजर आ रहा है। शंभूलाल यहीं नहीं रुकता, वह आदमी को मारने के बाद उसके शव पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा देता है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

3. गुजरात में पोस्‍टर वार, अहमद पटेल ने कहा- हार के डर से BJP ने फैलाई झूठी अफवाह

गुजरात के विधानसभा चुनाव को लेकर पक्ष-विपक्ष के बीच रस्‍साकशी जारी है। इसी क्रम में अब पोस्‍टर वार शुरू हो गया है। कथित तौर पर अब कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल को इसमें घसीटा जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

4. चीन ने लगाया आरोप, भारतीय ड्रोन उसकी सीमा में घुसने के बाद हुआ क्रैश

चीन ने आरोप लगाया है कि भारत का एक ड्रोन उसकी वायु सीमा में घुस आया था और इसके बाद क्रैश हो गया। यह दावा चीन के सरकारी मीडिया ने किया है। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने चीनी सेना के पश्चिमी थिएटर कॉम्बेट ब्यूरो की डिप्टी डायरेक्टर झांग शुइली के हवाले से कहा है कि भारत ने चीन की वायु सीमा का उल्लंघन किया है, हम इस पर कड़ी असंतुष्टी जताते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

5. EPFO की नई सर्विस: नए UAN के साथ ऐसे मर्ज करें सभी पुराने PF खाते

रिटायरमेंट फंड बॉडी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने 4.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए नई सेवा की शुरुआत की है। इस सेवा की मदद से आप अपने तमाम पुराने पीएफ खातों को मौजूदा यूएएन नंबर (यूनीवर्सल पोर्टल अकाउंट नंबर) के साथ मर्ज (विलय) करा पाएंगे। इस खास सुविधा के अंतर्गत ईपीएफओ के सब्सक्राइबर्स अपने पुराने 10 पीएफ खातों को एक बार में अपने मौजूदा यूएएन नंबर के साथ मर्ज करा पाएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

By Manish Negi