मुंबई, प्रेट्र। उपनगरीय कांदिवली में गुरुवार को दोपहर बाद एक नवजात बच्ची की 21 मंजिला इमारत से फेंककर हत्या कर दी गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह वारदात लालजी पाड़ा इलाके में झुग्गी पुनर्वास प्राधिकार (एसआरए) योजना के तहत बनी बहुमंजिला इमारत में हुई। किसी अज्ञात ने जय भारत कांप्लेक्स नामक इस इमारत के ऊपरी मंजिल के बाथरूम से नवजात को नीचे फेंक दिया। प्रारंभिक जांच में पता चला कि बच्ची का जन्म घंटे भर पहले हुआ होगा, क्योंकि उसका गर्भनाल घटना के समय भी जुड़ा हुआ था।

उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि बच्ची को किस मंजिल और किस फ्लैट से फेंका गया है। बच्ची के शव को सुरक्षा गार्ड ने देखा और लोगों को इसके बारे में जानकारी दी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच और लोगों से पूछताछ कर रही है। कांदिवली थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दोस्त की मासूम बच्ची को अपार्टमेंट के सातवें फ्लोर से फेंका, मौके पर हुई मौत

ऐसे ही एक मामले में पिछले छह सितंबर को कोलाबा के पास एक शख्स ने दोस्त की साढ़े 3 साल की बच्ची को अपार्टमेंट के 7वें फ्लोर से फेंक दिया था। बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर कोलाबा पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया था। 

सौतेली दादी ने दो साल की बच्ची की छठी मंजिल से फेंककर की हत्या

पिछले एक अक्‍टूबर को एक 45 वर्षीय महिला ने दो साल की सौतेली पोती की छह मंजिला फ्लैट से नीचे फेंक कर मार डाला। इस बेहद भयावह हत्या को कुबूल करते हुए रुकसाना अंसारी ने पुलिस को बताया कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उस बच्ची के कारण घर में झगड़े बढ़ गए थे। 

मुंबई के कुरार क्षेत्र की पुलिस ने सोमवार को सौतेले बेटे एजाज अंसारी और उसकी बीवी सानिया अंसारी की बेटी जिया अंसारी की हत्या के आरोप में रुकसाना के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया था। जिया का शव उसकी मां सानिया को तब मिला जब पड़ोसियों ने उसके जमीन पर खून से लथपथ पड़े होने की खबर मिली।

बच्ची की सौतेली दादी ने पुलिस को पहले बताया था कि वह फिसलकर गिर गई थी। लेकिन पुलिस का रुकसाना पर शक तब बढ़ा जब सानिया ने बताया कि उसकी सौतेली सास उसकी बेटी जिया से हमेशा बुरा बर्ताव करती थी। 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस