नई दिल्ली। पिछले करीब 5 महीनों तक देशभर में प्रतिबंध की मार झेल चुकी नेस्ले मैगी बाजार में अपनी जोरदार वापसी कर चुकी है और अब नेस्ले अगले तीन से चार महीनों में नुडल्स की कई और वैराइटी को बाजार में लाने जा रही है।

नेशनल एफएमजीसी सम्मेलन 2015 में हिस्सा लेने पहुंचे नेस्ले इंडिया के सीएमडी सुरेश नारायणन ने कहा कि नेस्ले अगले तीन से चार महीनों में नुडल्स की कई वैराइटी जैसे ओट्स नूडल्स,आंटा नूडल्स और कप नूडल्स को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।


सुरेश नारायणन ने कहा कि कंपनी ने एफएसएसएआइ और बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से लगाए चार पांच महीनों के बैन के बाद 9 नवंबर को मैगी मसाला को फिर से बाजार में उतार दिया है।


नारायणन ने कहा कि राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग की तरफ से कंपनी पर 640 करोड़ का जुर्माना लगाने की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने मैगी की दोबारा किसी मान्यता प्राप्त लैब में जांच के आदेश दिए हैं और इस बार ये जांच चेन्नई में नहीं बल्कि मैसूर की लैब में की जाएगी।


इस मामले में कोर्ट के निर्णय के बारे में सवाल पूछने पर नारायणन ने कहा कि ये कोर्ट का मामला है और मसूर की लैब में जांच के लिए सैंपल भेज दिए गए हैं और वो इस बारे में आगे कुछ भी कहना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि ये नेस्ले पर भरोसा और उसकी साख से जुड़ा मामला है।


उन्होंने कहा कि नेस्ले ने बाजार में मैगी को दोबारा उतारने से पहले सभी तरह की जांच कर खुद को पूरी तरह सुनिश्चित कर लिया है।

पढ़ें- मैगी व यप्पी नूडल्स के नमूने फेल

Posted By: Atul Gupta