Move to Jagran APP

Nepal Plane Crash: कैप्टन बनने से चंद मिनट पहले चली गई को-पायलट अंजू खतिवडा की जान, रुला देगी उनकी कहानी

नेपाल में हुए प्लेन क्रैश में 68 यात्रियों की मौत हो गई है। बचाव अभियान सोमवार को फिर शुरू कर दिया गया है। इस हादसे में विमान की को-पायलट अंजू खतिवडा (Anju Khatiwada) की भी मौत हो गई। (फोटो एपी)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Mon, 16 Jan 2023 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 10:43 AM (IST)
Nepal Plane Crash: कैप्टन बनने से चंद मिनट पहले चली गई को-पायलट अंजू खतिवडा की जान, रुला देगी उनकी कहानी
Nepal Plane Crash: कैप्टन बनने से चंद मिनट पहले चली गई को-पायलट अंजू खतिवडा की जान

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में अभी तक 68 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। सभी शवों को बरामद भी कर लिया गया है। इस हादसे में मरने वालों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। दुर्घटना में जान गंवाने वाली विमान की को-पायलट अंजू खतिवडा (Anju Khatiwada) की कहानी काफी दर्दनाक है। को-पायलट के तौर पर ये अंजू की आखिरी उड़ान थी, लेकिन इस उड़ान के साथ ही उनकी जिंदगी का सफर भी खत्म हो गया।

loksabha election banner

कैप्टन बनने वाली थीं अंजू खतिवडा

दरअसल, विमान के सकुशल लैंडिंग होने पर अंजू का प्रमोशन होना था। अंजू को-पायलट से कैप्टन बनने वाली थीं, लेकिन लैंडिंग से कुछ ही मिनटों पहले विमान क्रैश हो गया। इस विमान को सीनियर कैप्टन कमल केसी उड़ा रहे थे। अंजू इस विमान में को-पायलट थीं।

विमान हादसे में ही गई थी अंजू के पति की जान

अंजू के पति दीपक पोखरेल की जान भी विमान हादसे में गई थी। करीब 16 साल पहले भी यति एयरलाइंस का विमान क्रैश हुआ था। दीपक भी विमान में को-पायलट के तौर पर मौजूद थे, लेकिन हादसे में उनकी जान चली गई। ये हादसा 21 जून 2006 को हुआ था। विमान ने तब नेपालगंज से सुर्खेत के लिए उड़ान भरी थी। इस हादसे में 4 क्रू मेंबर समेत 10 लोगों की जान चली गई थी।

4 क्रू मेंबर समेत 72 लोगों की मौत

गौरतलब है कि काठमांडू से पोखरा जा रहा एक यात्री विमान रविवार सुबह हादसे का शिकार हो गया था। यति एयरलाइंस का दो इंजन वाला एटीआर 72 विमान लैंडिंग से चंद मिनट पहले पहाड़ी से टकराकर क्रैश हो गया। दुर्घटनाग्रस्त विमान में 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। हादसे की वजह विमान में तकनीकी खराबी बताई जा रही है। विमान में 15 विदेशी नागरिक भी सवार थे। इनमें पांच भारतीय, चार रूसी, दो कोरियाई के अलावा आस्ट्रेलिया, फ्रांस, अजेंटीना, इजराइल के एक-एक नागरिक थे।

ये भी पढ़ें:

जागरण प्राइम के खुलासे के बाद बैटरी का जहर फैला रही फैक्टरियों पर बड़ी कार्रवाई : इंपैक्ट रिपोर्ट

Fact Check: ‘बॉयकॉट’ पठान ट्रेंड्स के बीच 2013 के IIFA का वीडियो क्लिप भ्रामक दावे से वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.