नई दिल्ली/गुरुग्राम/ फरीदाबाद/ रेवाड़ी/ जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में रविवार सुबह बूंदाबांदी हुई। दिल्ली से सटे फरीदाबाद और गुरुग्राम में तेज हवाओं के हल्की बारिश  हुई। उधर, रेवाड़ी में भी मौसम तेजी से बदला। यहां पर कहीं बूंदाबांदी तो कहीं तेज बारिश हुई। 

इसके अलावा नूंह में भी मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। यहां पर बादल छाये हुए हैं और तेज हवा बह रही है। मौसम सुहावना होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। राजधानी के कई इलाकों में धूल भरी आंधी के बाद बूंदाबांदी हु। पूर्वी दिल्ली के गीता कॉलोनी में  हल्की बारिश हुई।

बारिश से  कई दिनों के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। रात को 2 से 3 के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई थी।

यह नजारा इंडिया गेट का है, जहां पर घूमने आये लोगों ने मौसम बदलने की वजह से राहत की सांस ली। 

मौसम विभाग ने जताई थी बारिश की संभावना

इससे पहले मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाने और हल्की बारिश की संभावना जताई थी। विभाग के मुताबिक, रविवार को दिल्ली के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चल सकती है। हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रहने के आसार हैं। दिन भर बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर से नमी वाली हवा दस्तक देगी। जिससे दिल्लीवालों को बढ़ती गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

शनिवार को गर्मी से परेशान रहे लोग

बता दें कि शनिवार को लोग गर्मी से काफी परेशान रहे। दिल्ली का औसत अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का अधिकतम स्तर 55 फीसद और न्यूनतम स्तर 20 फीसद दर्ज हुआ।

बताया जा रहा है कि शनिवार रात में भी दिल्ली और नोएडा के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई थी। नोएडा में भी तेज हवाएं चल रही हैं। 

दिल्ली- NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप