Move to Jagran APP

हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबरः IGI का एक रनवे 13 दिन रहेगा बंद, 1300 फ्लाइटें रद

मरम्मत कार्य के चलते एक रनवे बंद रहने से प्रतिदिन तकरीबन 100 फ्लाइटें रद करनी पड़ेंगी। ये उड़ानें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों होंगी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 08:49 AM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 02:51 PM (IST)
हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबरः IGI का एक रनवे 13 दिन रहेगा बंद, 1300 फ्लाइटें रद
हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबरः IGI का एक रनवे 13 दिन रहेगा बंद, 1300 फ्लाइटें रद

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के तीन में से एक रनवे मरम्मत कारणों से नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रहेगा। इससे रोजाना करीब 100 उड़ानें प्रभावित होंगी। इसमें 50 टेक ऑफ और 50 लैंडिंग करने वाली होंगी। आइजीआइ का संचालन दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) की ओर से किया जाता है।

loksabha election banner

डायल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कुल तीन में से एक रनवे (नंबर-27/09) को नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। यह फैसला मरम्मत के काम को देखते हुए किया गया है। इस रनवे पर रिपेयरिंग का बड़ा काम होना है, जो करीब तीन साल बाद किया जा रहा है। रनवे 15 नवंबर से 27 नवंबर तक बंद रहेगा। इसका असर दो लाख से अधिक यात्रियों पर होने की संभावना है।

वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने नवंबर महीने के दौरान कोहरा छाने की संभावना जताई है, ऐसे में घना कोहरा रहा तो हवाई यात्रियों की परेशानी और बढ़ेेगी।

रोज 100 फ्लाइट करनीं पड़ेंगी रद
बताया जा रहा है कि मरम्मत कार्य के चलते एक रनवे बंद रहने से प्रतिदिन तकरीबन 100 फ्लाइटें रद करनी पड़ेंगी। ये उड़ानें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों होंगी। 

इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के दौरान हो सकती है दिक्कत
यहां पर बता दें देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन 14 नवंबर से प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन भी होता है। इस दौरान दिक्कत आ सकती है। गौरतलब है कि  ट्रेड फेयर के दौरान देश-विदेश के यात्रियों का आना-जाना बढ़ जाता है। ऐसे में परेशानी हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.