Move to Jagran APP

Ram Nath Kovind Health Update: दिल्ली के एम्स में राष्ट्रपति कोविन्द की आज हो सकती है बाईपास सर्जरी

Ram Nath Kovind Health Update राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती हैं। जानकारी के मुताबिक आज उनकी बाईपास सर्जरी किए जाने की उम्मीद है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और एम्स के हृदय रोग विशेषज्ञों की निगरानी में उपचार चल रहा है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 09:45 AM (IST)
Ram Nath Kovind Health Update: दिल्ली के एम्स में राष्ट्रपति कोविन्द की आज हो सकती है बाईपास सर्जरी
राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की आज हो सकती है बाईपास सर्जरी।

नई दिल्ली, जेएनएन। Ram Nath Kovind Health Update: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती हैं। राष्ट्रपति भवन से मिली जानकारी के मुताबिक आज उनकी बाईपास सर्जरी किए जाने की उम्मीद है। मालूम हो कि 26 फरवरी को सीने में दर्द की शिकायत महसूस होने पर 75 वर्षीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल पहुंचे और वहां जांच कराई।

loksabha election banner

आर्मी अस्पताल के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक यहां उपचार के बाद राष्ट्रपति को शनिवार दोपहर एम्स रेफर कर दिया गया, जहां जांच-पड़ताल के बाद डाक्टरों ने बाईपास सर्जरी कराने की सलाह दी है। फिलहाल राष्ट्रपति की हालत स्थिर बनी हुई है और एम्स के हृदय रोग विशेषज्ञों की निगरानी में उनका उपचार चल रहा है।

राष्ट्रपति की तबीयत बिगड़ने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने चिंता जताई थी। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के बेटे से बात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। गृह मंत्री शाह ने भी राष्ट्रपति के परिवार से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

HURRY! दिल्ली के पास 10 लाख रुपये में खरीदें प्लॉट, आवेदन के लिए आज है अंतिम दिन

राष्ट्रपति की सलामती को प्रार्थना कर रहा परिवार 

हमाओ लल्ला (राष्ट्रपति) बहुते जल्दी स्वस्थ होई जहिहै। भगवान से सलामती की खातिर पूजा करो है। ये बातें शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की भाभी विद्यावती ने कहीं। उन्होंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना भी की। वहीं, राष्ट्रपति के भाई प्यारेलाल ने भी परिवार के साथ उनके जल्दी स्वस्थ होने को लेकर प्रार्थना की। झींझक में रहने वालीं विद्यावती ने बताया कि कुछ दिन पहले लल्ला से बात हुई थी। उन्हें अभी जब स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी मिली तो दिल घबरा गया। विश्वास है कि भगवान जल्द ही स्वस्थ करेंगे। वहीं, राष्ट्रपति के भाई प्यारेलाल ने अपनी पत्नी गंगाजली, बेटे पंकज, दीपक व बहू दयालता के साथ सलामती के लिए घर पर ही प्रार्थना की। प्यारेलाल ने बताया कि फोन पर जानकारी मिली थी कि तबीयत ठीक न होने पर अस्पताल गए हैं। दिनभर टीवी देखकर पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। पैतृक गांव परौंख के ग्रामीण भी राष्ट्रपति के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.