नई दिल्ली एजेंसी। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की किताब' शिक्षा' के लॉन्च में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सकल घरेलू उत्पाद ( GDP) पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया में जीडीपी जरूरी है, लेकिन खुशी भी बहुत जरूरी है। इसकी पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि खुशी  शिक्षा की नींव होती है। बता दें कि इस समय भारत की अर्थव्यवस्था मुश्किल के दौर से गुजर रही है। इसके सुधार के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 बैंको का विलय किया था। 

बुक  विमोचन पर हुई तारीफ
इस कार्यक्रम में बुक लॉन्च पर पहुंचे प्रणब मुखर्जी ने जीडीपी के विषय पर बोलने के अलावा मनीष सिसोदिया की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया कि किताब काफी बेहतरीन है। ये पुस्तक काफी महत्‍वपूर्ण है, क्योंकि यह शिक्षा मंत्री के अनुभवों पर आधारित है। 

कार्यक्रम में मौजद रहे सीएम अरविंद केजरीवाल 
पुस्तक विमोचन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजद रहे। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया की किताब में आपको अनुभव पढ़ने के लिए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों सिसोदिया द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों को पूरा देश देख रहा है। इसके अलावा उन्होंने प्रणव मुखर्जी की तारीफ करते की। अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि प्रणब मुखर्जी ने शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम करने के लिए काफी प्रोत्साहित किया है। 

यह भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी बोले, भारत की तस्वीर पेश करने के लिए खुदहालात देखे विदेशी मीडिया

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप