Move to Jagran APP

Mahant Nitya Gopal Das Health News Update: महंत नृत्यगोपाल दास अस्पताल से डिस्चार्ज, आज अयोध्या के लिए होंगे रवाना

महंत नृत्यगोपाल दास को सोमवार सुबह साढ़े 9 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मेदांता अस्पताल के मुताबिक महंत का स्वास्थ्य अब बेहतर है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 01:13 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 01:22 PM (IST)
Mahant Nitya Gopal Das Health News Update: महंत नृत्यगोपाल दास अस्पताल से डिस्चार्ज, आज अयोध्या के लिए होंगे रवाना
Mahant Nitya Gopal Das Health News Update: महंत नृत्यगोपाल दास अस्पताल से डिस्चार्ज, आज अयोध्या के लिए होंगे रवाना

गुरुग्राम, जागरण संवादाता। Mahant Nitya Gopal Das Health News Update: कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर 13 अगस्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बिल्कुल ठीक हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वह अपने 2 शिष्यों के साथ मेदांता अस्पताल में पिछले महीने 13 अगस्त से भर्ती थे। जागरण संवाददाता के मुताबिक, महंत नृत्यगोपाल दास को सोमवार सुबह साढ़े 9 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बताया जा रहा है कि 91 वर्षीय नृत्यगोपाल दास को डिस्चार्ज करने से पहले सभी तरह की जांच एक बार फिर पूरी तसल्ली से की गई है। मेदांता अस्पताल के मुताबिक, महंत का स्वास्थ्य अब बेहतर है। 

loksabha election banner

इससे पहले विश्व हिंदू परिषद (VHP) के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने जानकारी दी थी कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अध्यक्ष और श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज की सभी मेडिकल जांच से संतुष्ट होने के बाद डॉक्टर उन्हें सोमवार को हॉस्पिटल से छुट्टी दे देंगे।

गौरतलब है कि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास रविवार को ही कोरोना वायरस नेगेटिव हो चुके थे और उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। सोमवार सुबह गुरुग्राम के मेदांता से डिस्चार्ज होने के बाद नृत्यगोपाल दास अयोध्या के लिए रवाना होंगे, जहां वे भक्तों से मुलाकात करेंगे।

यहां पर बता दें कि अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले महंत नृत्यगोपाल दास अगस्त के महीने में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नृत्यगोपाल दास को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया था, जहां लंबे इलाज के बाद रविवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 

गौरतलब है कि  5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन कार्यक्रम में भी गोपाल दास शामिल थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर भी मौजूद थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.