नई दिल्‍ली, एएनआइ। सोमवार की शाम को संसद भवन में उस वक्‍त हड़कंप मच गया जब एक शख्‍स ने परिसर में घुसने की कोशिश की। एक शख्‍स सोमवार की शाम को संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहा था कि उसे सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे दिल्‍ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। बता दें कि संसद भवन में नागिरकता संशोधन विधयेक 2019 पर बहस चल रही है। देश के सारे नेता लोग अभी वहां मौजूद हैं। ऐसे समय में सुरक्षा की इस तरह की चूक से कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस इस मामले में जहां कुछ भी कहने से बच रही है। वहीं, इस शख्‍स की जांच की जा रही है कि यह शख्‍स आखिर क्‍यों संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहा था। 

मिली जानकारी के अनुसार, एक शख्स खुद को पहले सांसद, फिर पूर्व सांसद बताकर संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग के रिसेप्शन गेट से घुसने की कोशिश कर रहा था। शक होने पर संसद भवन सुरक्षाकर्मियों ने रोक कर पूछताछ की। 

पूछताछ के बाद संसद भवन सुरक्षाकर्मियों ने आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। युवक का नाम है वरुण माथुर है। करीब 39 साल का वरुण माथुर दिल्ली में स्थित जनकपुरी के गणेश नगर में रहता है। इस मामले में स्थानीय पुलिस के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आईबी की टीम भी पूछताछ कर रही है। यह शख्‍स अपने आप को कभी सांसद तो कभी पूर्व सांसद बताने की कर रहा था कोशिश। बता दें कि 13 दिसंबर, 2001 को ही संसद भवन में हमला हुआ था। इस मामले में देश ही नहीं, दुनिया को झकझोर कर रख दिया था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस