नई दिल्‍ली, जेएनएन। एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा है कि अगर भारत के पास एक बार राफेल आ गया तो पाकिस्‍तान को बॉर्डर पर फटकने की हिम्‍मत भी नहीं होगी। बता दें कि राफेल को लेकर भारतीय राजनीति में काफी उठापठक मची हुई है। कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर आरोप- प्रत्‍यारोप कर रही है। पुलवामा हमले के बाद से भाजपा ने राफेल को देश की जहां जरूरत बता रही है वहीं कांग्रेस इस डील में भ्रष्‍टाचार को लेकर और हमलावर हो गई है।

भारतीय वायुसेना के बेड़े में अमेरिकी कंपनी बोइंग द्वारा बने चिनूक हेलीकॉप्‍टर शामिल होने को लेकर चंडीगढ़ में कार्यक्रम में शामिल होने एयर चीफ मार्शल धनोआ आए थे। इसी कार्यक्रम में धनोआ  ने यह बयान देकर पाक को चेताया है।

एयर चीफ मार्शल ने कहा कि जब Rafale (राफेल) आएगा, तो हमारी वायु रक्षा क्षमता कई गुना बढ़ जाएगी। इससे पाकिस्तान नियंत्रण रेखा या सीमा पर आने से गुरेज करेगा। हमारे पास ऐसी क्षमता होगी, जिसका पाकिस्तान के पास कोई जवाब नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पूर्वी एरिया के लिए दिन्जन (असम) में एक और इकाई बनाई जाएगी। भारतीय वायुसेना ने 15 चिनूक हेलीकॉप्टर को हासिल करने का आर्डर दिया था जिसमें से पहला चिनूक हेलीकॉप्टर इस साल फरवरी में आया था। इन हेलीकॉप्टर के भारतीय वायुसेना में शामिल होने से पाकिस्तानी सीमा पर एयरफोर्स को और ताकत मिलेगी।  बता दें कि राफेल से जुड़े कई महत्‍वपूर्ण कागजात चोरी होने पर केंद्र सरकार की पहले ही किरकिरी हो चुकी है।

राफेल मामले में राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं। हाल में ही राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चौकीदार प्रचार पर तंज कसा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में 'पकड़े' जाने के बाद प्रधानमंत्री पूरे देश को चौकीदार में बदलने का प्रयास कर रहे हैं। मोदी के 'मैं भी चौकीदार हूं' पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा, 'चौकीदार चोरी करते पकड़ा गया है। और चूंकि पकड़ा गया है इसलिए वह कह रहा है कि पूरा हिंदुस्तान चौकीदार है। लेकिन इससे पहले हिंदुस्तान चौकीदार नहीं था।'

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप