नई दिल्ली, एएनआइ। मध्य दिल्ली के करोल बाग के गफ्फार बाजार में रविवार तड़के भीषण आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। संभागीय दमकल अधिकारी एसके दुआ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। कुछ अंदरूनी आग अभी भी जारी है। आग लगने से 15-16 दुकानें प्रभावित हुई हैं। उन्होंने कहा कि इमारतों के हिस्से गिर रहे हैं, जिससे आग बुझाने में समस्या हो रही है। फिलहाल 200 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। आग लगने से पांच परिवार फंस गया था, जिन्हें अब सुरक्षित बचा लिया गया है।

39 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया

बता दें, मध्य दिल्ली के करोल बाग इलाके में रविवार तड़के एक जूता बाजार में भीषण आग लग गई। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, 'करोल बाग के गफ्फार में एक जूता बाजार से सुबह चार बजकर 16 मिनट पर एक गंभीर आग लगने की सूचना मिली, जिस पर दमकल की 39 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।'

आग लगने की वजह का नहीं चल सका पता

अतुल गर्ग ने कहा कि कोई भी फंसा नहीं है और न ही कोई घायल हुआ है। उन्होंने बताया कि आग किस वजह से लगी, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

आग बुझाने के लिए रसायनों का छिड़काव करने की मांग

करोल बाग थोक फुटवियर संघ के अध्यक्ष धर्मपाल अरोड़ा ने बताया कि सुबह करीब 4.15 बजे पता चला कि आग लग गई है। आधे घंटे बाद दमकल की गाड़ियां आईं। आग लगी है, लेकिन बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हम उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि इसे बुझाने के लिए रसायनों का छिड़काव करें।

45 फायर टेंडर मौके पर

उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने कहा, हम आग को बुझाने के लिए सुबह से काम कर रहे हैं। यहां रास्ते संकरे होने से आग 3 लेन में फैल गई है। हमारे पास 45 फायर टेंडर मौके पर हैं। हमें अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। पहले आग बुझाएंगे, ठंडा करेंगे और फिर तलाशी अभियान चलाएंगे।' 

Edited By: Achyut Kumar