नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली के जाफराबाद में रविवार की दोपहर उस वक्‍त स्‍थिति अफरातफरी वाली हो गई जब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध आमने सामने आ गए। इसके बाद वहां थोड़ी ही देर में हालात बेकाबू हो गए और पत्‍थरबाजी शुरू हो गई। सैकड़ों की संख्‍या में लोग हाथों में पत्‍थर और ईंट लेकर एक दूसरे पर हमला करने लगे। कैमरे की नजर से देखें उस वक्‍त की भयावह तस्‍वीरें।

प्रदर्शनकारी शुरुआत में जाफराबाद और मौजपुर में आमने सामने आ गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया।

स्‍थिति इसके बाद तनावपूर्ण होने लगी। पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को समझाने का प्रयास करने लगी।

दोनों ओर से प्रदर्शनकारी पत्‍थबाजी करने लगे और पुलिस को समझाने के लिए आंसू गैस के गोला छोड़ना पड़ा।

पत्‍थरबाजी के वक्‍त वहां लोग घरों के दरवाजे बंद कर छतों से नजारा देखते रहे।

लोग नहीं माने और दोनों ओर से पत्‍थरबाजी शुरू हो गई। इसके कारण वहां की स्‍थिति अफरातफरी जैसी हो गई।

जाफराबाद में शुरू हुए प्रदर्शन के बाद पुलिस महकमे में भी अफरातफरी मच गई। स्थिति पर काबू पाने के लिए आसपास के जिलों से भी पुलिस की टीमें बुलाई गई। अर्दसैनिक बलों की टुकड़ी को भी मौके पर बुला लिया गया। ट्रैफिक पुलिस को भी एलर्ट किया गया। उत्तरी पूर्वी दिल्ली की सड़कों की ओर जाने वाले हर रास्ते पर ट्रैफिक की व्यवस्था फेल हो गई। रविवार का दिन होने के कारण सड़कों पर यातायात का दबाव कम था मगर जो लोग सड़क पर थे वो वहीं पर खड़े रह गए। पत्थरबाजी की सूचना मिलने  के बाद। जिन रास्तों पर ट्रैफिक चल रहा था, वाहन चालक उस ओर मुड़ गए उसके बाद उस रास्ते पर भी ट्रैफिक बढ़ गया। 

कुछ देर के बाद ट्रैफिक पुलिस ने एहतियात के तौर पर सिग्नेचर ब्रिज पर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक का आवागमन बंद कर दिया। वाहन चालकों को रोक दिया गया। जाफराबाद में स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। स्थिति की गंभीरता का अंदाजा होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और हालात के बारे में जानकारी ली।  

CAA Protest LIVE: प्रदर्शन के बाद उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली जाम, सिग्‍नेचर ब्रिज और कई मेट्रो स्‍टेशन बंद

 

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस