Move to Jagran APP

Nirbhaya Case: निर्भया के दोषियों को फांसी की नई तारीख तय, मां ने कहा- फैसले से खुश नहीं

दिल्‍ली की पटिलाया कोर्ट ने निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए तीसरी बार डेथ वारंट जारी किया है। इस पर निर्भया के मां ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं खुश नहीं हूं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 07:58 PM (IST)
Nirbhaya Case: निर्भया के दोषियों को फांसी की नई तारीख तय, मां ने कहा- फैसले से खुश नहीं
Nirbhaya Case: निर्भया के दोषियों को फांसी की नई तारीख तय, मां ने कहा- फैसले से खुश नहीं

नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली की पटिलाया कोर्ट ने निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए तीसरी बार डेथ वारंट जारी किया है। इस बारी जारी डेथ वारंट में कोर्ट ने दोषियों को फांसी देने की तारीख 3 मार्च 2020 को तय की है। फांसी सुबह छह बजे दी जाएगी। कोर्ट के इस फैसले पर निर्भया की मां आशा देवी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं इस फैसले से खुश नहीं हूं।

loksabha election banner

निर्भया केस के दोषियों को फांसी दिए जाने के लिए कोर्ट ने इस बार जो डेथ वारंट जारी किया है वह तीसरा डेथ वारंट है। इससे पहले 22 जनवरी और एक फरवरी को फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी हो चुका था। सोमवार को लगभग एक घंटे तक पटियाला हाउस कोर्ट ने चली सुनवाई के बाद निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने के लिए 3 मार्च की तारीख मुकर्रर की है। अब कोर्ट के ताजा फैसले और नए डेथ वारंट के अनुसार 3 मार्च की सुबह 6 बजे निर्भया के गुनहगारों को फांसी पर लटका दिया जाएगा।

सरकारी वकील ने सुनवाई के दौरान कहा कि 3 दोषियों अक्षय, विनय और मुकेश की दया याचिका खारिज हो चुकी है। एक दोषी पवन की ओर से इस मामले में दया याचिका और क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल होनी बाकी है। उन्‍होंने कहा कि हाइकोर्ट की तरफ से दी गई एक सप्ताह की मियाद भी 11 फरवरी को समाप्त हो चुकी है। उन्होंने दलील देते हुए कहा कि अभी ताजा जानकारी के हिसाब से फिलहाल किसी भी दोषी की कोई भी याचिका किसी भी कोर्ट में पेंडिंग (लंबित) नहीं है। इसलिए नया डेथ वारंट जारी किया जा सकता है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.