नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। क्रू मेंबर की कमी के कारण आइजीआइ एयरपोर्ट से अलग-अलग स्थानों के लिए उड़ान भरने वाली गो एयर की करीब 10 उड़ानें सोमवार को देरी से उड़ीं। उड़ानों का संचालन आधा घंटे से लेकर करीब पांच घंटे की देरी से हुआ। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर खराब मौसम, रनवे की मरम्मत व अन्य कारण से मौजूद क्रू मेंबर की उड़ान कर्तव्य समय सीमा (एफडीटीएल) 18 से 24 घंटे पूरी हो चुकी थी। लिहाजा क्रू मेंबर की कमी के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई।

सुबह करीब 10 बजे तक प्रभावित रहीं उड़ानें

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, आइजीआइ पर उड़ानें रविवार आधी रात बाद से सुबह करीब 10 बजे तक प्रभावित रहीं। यात्रियों का आरोप है कि उनकी उड़ानें पुनर्निर्धारित किए जाने के बावजूद इसकी सूचना उन्हें समय पर नहीं दी गई थी। एयरपोर्ट पहुंचने के बाद इस बारे में पता चला। जिसके बाद उन्हें घंटों एयरपोर्ट पर गुजारने पड़े। कई लोग महत्वपूर्ण काम से जा रहे थे। लेट होने के कारण उनका काम खराब हो गया। आरोप है कि यात्रियों ने जब इसकी शिकायत एयरलाइंस कर्मियों से की तो उन्हें उड़ान के समय का संतोषजनक जबाव नहीं दिया गया।

क्रू मेंबर की कमी के कारण हुई परेशानी

दरअसल, एयरपोर्ट पर दूश्यता कम होने व अन्य कारणों से देरी के कारण उड़ानों में तैनात क्रू मेंबर की ड्यूटी (उड़ान कर्तव्य समय सीमा यानी एफडीटीएल) 18 से 24 घंटे पूरी हो चुकी थी। इस वजह से क्रू मेंबर की कमी पेश आई। उधर, अधिकारों का कहना है कि देरी की सूचना यात्रियों को मोबाइल और ईमेल पर दे दी गई थी। देरी होने पर उन्हें खाने-पीने की चीजें भी उपलब्ध करवाई गईं।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021