Move to Jagran APP

अजीत पवार को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करेगी राकांपा

सिंचाई घोटाले में घिरने के बाद उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर महाराष्ट्र का दौरा कर रहे अजीत पवार को राकांपा अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के तौर पर पेश कर सकती है। राकांपा प्रदेश अध्यक्ष मधुकर पिचाड़ ने मंगलवार को कहा कि हम दिखाएंगे कि मुख्यमंत्री कैसा होना चाहिए, अजीत पवार उन्हें ऐसा करके दिखाएंगे। राकांपा प्रवक्ता

By Edited By: Published: Tue, 06 Nov 2012 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2012 08:49 PM (IST)
अजीत पवार को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करेगी राकांपा

मुंबई। सिंचाई घोटाले में घिरने के बाद उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर महाराष्ट्र का दौरा कर रहे अजीत पवार को राकांपा अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के तौर पर पेश कर सकती है। राकांपा प्रदेश अध्यक्ष मधुकर पिचाड़ ने मंगलवार को कहा कि हम दिखाएंगे कि मुख्यमंत्री कैसा होना चाहिए, अजीत पवार उन्हें ऐसा करके दिखाएंगे।

loksabha election banner

राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी कहा कि पूरी पार्टी अजीत पवार को नेतृत्वकर्ता की भूमिका में देखना चाहती है। राकांपा अगले विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की कोशिश करेगी ताकि अजित को मुख्यमंत्री बनाया जा सके। हालांकि आगामी चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर वह चुप्पी साध गए। राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव संभावित है, लेकिन पार्टी ने अभी से जमीनी स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है।

अजीत अपने दौरों में कांग्रेस और उसके प्रदेश के नेताओं पर लगातार हमले कर रहे हैं। राकांपा के कुछ नेता मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण पर लचर गति से काम करने वाला बताकर राज्य के विकास को नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगा रहे हैं। कांग्रेस ने भी राकांपा को अपराधियों की पार्टी बताया था। इस बयानबाजी को दोनों दलों के बीच बढ़ती दूरियों का संकेत माना जा रहा है। स्थानीय निकाय के चुनावों में कांग्रेस और राकांपा की इस तकरार पर शरद पवार को हस्तक्षेप करना पड़ा था। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर यही है तो हम साथ क्यों हैं?

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.