मुंबई (एजेंसी)। राष्ट्रपति पद के लिए आगामी चुनाव में विपक्ष संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने पर जोर दे रहा, लेकिन इन सबके बीच एनसीपी की तरफ से बड़ा बयान आया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के सामने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने का प्रस्ताव रखा था जिसे पवार ने ठुकरा दिया।

मुम्बई स्थित पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए मलिक ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने यह प्रस्ताव स्वयं राकांपा मुखिया के सामने रखा था, लेकिन पवार ने इस ऑफर को स्वीकारने से इंकार कर दिया। मलिक ने यह भी बताया कि,एनसीपी की कोशिश है है कि राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार उतारने के लिए गैर एनडीए दलों का गठबंधन होना चाहिए।  

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को हराने के लिए विपक्षी दल एकजुट होना शुरू हो गए हैं। इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अन्य विपक्षी पार्टियां कई बैठकें कर चुकी हैं, वहीं पवार पहले भी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने से इंकार कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: लोजपा अध्यक्ष रामविलास ने कहा- अब एनडीए में लौट आएं नीतीश

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी बोले, हमने संसदीय लोकतंत्र की ताकत कमजोर की तो दोषी हम होंगे

Posted By: Kishor Joshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप