Move to Jagran APP

दंतेवाड़ा हमला: पत्रकार की मौत पर नक्‍सलियों का बयान, कहा- हमसे हुई गलती

नक्‍सलियों द्वारा जारी किए गए दो पन्ने के इस बयान को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माआोवादी), दरभा डिवीजनल कमेटी की तरफ से जारी किया गया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 10:38 AM (IST)
दंतेवाड़ा हमला: पत्रकार की मौत पर नक्‍सलियों का बयान, कहा- हमसे हुई गलती
दंतेवाड़ा हमला: पत्रकार की मौत पर नक्‍सलियों का बयान, कहा- हमसे हुई गलती

नई दिल्‍ली, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा मीडिया पर किए गए हमले ने सबको हिला कर रख दिया। दरअसल, इससे पहले नक्‍सली मीडियाकर्मियों को निशाना नहीं बनाते थे। अब नक्‍सलियों ने एक बयान जारी कर माना है कि उनका मकसद मीडिया को निशाना बनाना कतई नहीं थी। मंगलवार को नक्सिलयों द्वारा किए गए हमले में डीडी के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

नक्‍सलियों द्वारा जारी किए गए दो पन्ने के इस बयान को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माआोवादी), दरभा डिवीजनल कमेटी की तरफ से जारी किया गया है। इसमें लिखा गया है, 'छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद अब चौथी बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी हो रही है और राजनीतिक दल जनता को गुमराह करने के लिए झूठे वादे कर रहे हैं। मंगलवार को दूरदर्शन की टीम पुलिस वालों की गाड़ी पर बैठकर एम्बुश में साथ आई थी। हमें नहीं मालूम था कि उसमें दूरदर्शन की टीम भी है। जबरन फायरिंग में अच्युतानंद साहू की मौत दुख की बात है। हम जानबूझ कर पत्रकारों को नहीं मारेंगे। सरकार और पुलिस अधिकारी हमें बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार कर रहे हैं। पत्रकार हमारे दुश्मन नही, बल्कि मित्र हैं।'

गौरतलब है कि कि नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है। इसलिए लगता है कि आने वाले दिनों में नक्‍सली हमले बढ़ सकते हैं। नक्‍सलियों की ओर से जारी बयान पर प्रतिकिया देते हुए दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्‍लव ने कहा कि ऐसा नहीं लगता कि नक्‍सली मीडिया को निशाना नहीं बनाना चाहते थे। हमले के बाद कैमरा लूटा गया, इसमें काफी सबूत थे। कैमरामैन के शव को देखकर भी ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा कि उन्‍हें गलती से गोली लगी हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.