बीजापुर, जेएनएन। नक्‍सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार शिकंजा कस रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में निर्दोष ग्रामीणों को नक्सलियों ने एक बार फिर निशाना बनाया है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के बेदरे इलाके में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की धारदार हथियार से हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस के नक्सल विरोधी अभियान से बौखलाए नक्सली यहां लगातार इस तरह की वारदातों और हिंसा की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिनों पहले जिले के बेदरे इलाके में सुरक्षा बलों ने कुछ संघम सदस्यों को गिरफ्तारी किया था। इस मामले में नक्सलियों को कुछ ग्रामीणों पर मुखबिरी का शक था। नक्सली ग्रामीणों पर आरोप लगा रहे थे कि उनके साथियों को मुखबिरी कर गिरफ्तार कराया गया है। इसके बाद गुस्साए नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों को वहां अन्य ग्रामीणों की मौजूदगी में मौत के घाट उतार दिया है। ग्रामीणों में दहशत फैलाने के लिए नक्सली इस तरह की हिंसक वारदात को अंजाम देते हैं।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एक ग्रामीण का शव बरामद कर लिया है, लेकिन दूसरे ग्रामीण का शव जंगल के अंदरूनी इलाके में है, जहां नक्सलियों का खौफ ज्यादा है, इसलिए शव बरामद करने में देरी हो रही है। हालांकि, इलाके में दशहत को देखते हुए सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ा दी गई है और सघन सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप