Move to Jagran APP

नक्सलियों का दावा, मिल रही इजरायल से मदद, पुलिस ने झूठ करार दिया

नक्सल विरोधी अभियान में इजराइल से मदद लेने का कोई प्रस्ताव नहीं है। न ही कभी ऐसी कोई चर्चा हुई है। यह पूरी तरह अफवाह है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 12:15 PM (IST)
नक्सलियों का दावा, मिल रही इजरायल से मदद, पुलिस ने झूठ करार दिया
नक्सलियों का दावा, मिल रही इजरायल से मदद, पुलिस ने झूठ करार दिया

रायपुर (नईदुनिया)। सुरक्षा बलों के लगातार दबाव से लाल गलियारा सहमा हुआ है। हताश नक्सलियों ने अब शिगूफा छोड़ना शुरू कर दिया है। उन्होंने नया शिगूफा छोड़ते हुए कहा है कि सरकार अब नक्सलियों के सफाए को इजरायल का सहारा ले रही है। इस बाबत उन्होंने लिखित बयान भी जारी किया है। इसमें कहा है कि पुलिस नक्सल मोर्चे पर इजराइल से हथियार और ट्रेनिंग ले रही है। उधर, नक्सलियों के इस दावे को पुलिस अफसर सिरे से खारिज कर रहे हैं। अफसरों का कहना है कि हमारी पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल पूरी तरह सक्षम हैं। नक्सलियों का हर हाल में सफाया किया जाएगा। 

loksabha election banner

नक्सलियों के सैन्य आयोग की तरफ से जारी ताजा बयान में सुरक्षाबलों की रणनीति को लेकर भी कई शिगूफे हैं। कहा गया है कि पुलिस काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन में इजराइल की मदद ले रही है। माओवादियों पर हमले करने के लिए भारतीय बल व वायु सेना को इजराइल प्रशिक्षण दे रहा है। अत्याुनिक बायोटेक हथियार व टेकनोलॉजी भी आयात की जा रही है।

नक्सली बेस पर हमले की रणनीति

नक्सलियों का दावा है कि फोर्स ने आत्मरक्षा की रणनीति छोड़कर हमले की रणनीति अपना ली है। पूरी तरह आक्रामक और माओवादियों के मजबूत इलाकों में घुसकर हमले किए जा रहे है।

सता रहा रात में हमले का डर

फोर्स के आक्रमक स्र्ख से नक्सली पूरी तरह दहशत में हैं, उनके पत्र में उनका यह डर भी जाहिर हो रहा है। नक्सलियों ने पत्र में एक जगह लिखा है कि पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) के बेस इलाकों में फोर्स रात में भी हमले कर सकती है। इसके लिए पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों को एयर स्पोर्ट भी मिल रहा है। एयर स्पोर्ट के लिए ही पूरे बस्तर में तंत्र की स्थापना की गई है।

सुकमा में दो कोबरा बटालियन की तैनाती

छत्तीसगढ़ में फोर्स की रणनीति का खुलासा करने का दावा करते हुए नक्सलियों ने कहा है कि दण्कारण्य के सुकमा जिले को कोर एरिया के रूप में चयनित कर हमले करने के लिए विशेष कार्ययोजना सरकार ने बनाई है। इसके लिए वहां दो कोबरा बटालियन को तैनात का भी निर्णय लिया गया है।

इनका कहना है

नक्सल विरोधी अभियान में इजराइल से मदद लेने का कोई प्रस्ताव नहीं है। न ही कभी ऐसी कोई चर्चा हुई है। यह पूरी तरह अफवाह है।

- डीएम अवस्थी, स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन छत्तीसगढ़

यह भी पढ़ें : व्यापम के दाग को धो रहा 'आधार'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.