दंतेवाड़ा, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में बुधवार की सुबह कटेकल्याण इलाके में हुई मुठभेड़ में डीआरजी व सीएएफ के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। मृतक की पहचान चिकपाल निवासी हिड़मा मुचाकी के रूप में हुई है। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। वहीं दूसरी ओर दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण के चिकपाल-मारजूम इलाके में सर्चिंग के दौरान फोर्स ने नक्सलियों के लगाए पांच-पांच किलो के तीन बम बरामद किए हैं। इसे जमीन के अंदर छिपाकर रखा था।

कटेकल्याण इलाके में हुई जवाबी कार्रवाई, 9एमएम की पिस्टल व अन्य सामान बरामद

कटेकल्याण इलाके के चिकपाल व मारजूम के बीच बुधवार की सुबह सीएएफ (छत्तीसगढ़ आ‌र्म्ड फोर्स) और डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) के जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग की। करीब 45 मिनट दोनों ओर से फायरिंग हुई। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों की कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य हिड़मा मुचाकी मारा गया। मौके से एक देसी 9एमएम की पिस्टल व अन्य सामान बरामद हुआ है।

एसपी पल्लव ने कहा- अगवा ग्रामीण को छुड़ाने के लिए पहुंची फोर्स की नक्सलियों से हुई मुठभेड़

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि दो दिन पहले ग्राम नयानार के एक ग्रामीण को नक्सली अगवा कर जंगल में ले गए थे और मारपीट की थी। ग्रामीण को छुड़ाने के लिए जब फोर्स पहुंची तो नक्सली भाग खड़े हुए। इसके बाद इलाके की सर्चिंग की जा रही थी। इसी दौरान मुठभेड़ हुई और इनामी नक्सली मारा गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021