दंतेवाड़ा, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया। मारे गए नक्सली के पास से सुरक्षा बलों ने हथियार भी बरामद किए।अरनपुर थाना क्षेत्र के पास गोंदरस जंगल में आज तड़के करीब 5 बजे नक्सलियों और डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त टीम के बीच मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों के पास से एक INSAS राइफल और गोला-बारूद के साथ 12 बोर का एक हथियार और अन्य खतरनाक सामग्री बरामद की गई।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एंटी नक्सल ऑपरेशन डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सुंदरराज ने बताया कि घटना स्थल से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है। इसके साथ ही सुंदरराज ने कहा कि मुठभेड़ में  महिला नक्सली समेत कुछ और नक्सली भी मारे गए हैं, लेकिन हम उनके शव को बरामद नहीं कर पाए।

एसपी दंतेवाड़ा अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड महिला कमांडोज (दंतेश्वरी लड़ाकों) ने भी हिस्सा लिया। बता दें कि इसके पहले किरंदुल थाना क्षेत्र के पेरपा के जंगलों में डीआरजी एवं जिला पुलिस बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक नक्‍सली मारा गया था। मारे गए नक्सली पर 8 लाख रुपये का इनाम रखा गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dhyanendra Singh