भुवनेश्वर [जागरण संवाददाता]। बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने बुधवार को यहां राजभवन में आयोजित एक भव्य समारोह में 11 कैबिनेट तथा 10 राज्य मंत्रियों के साथ चौथी बार मुख्यमंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राज्यपाल डा. एससी जमीर ने पटनायक समेत अन्य को शपथ दिलायी। इससे पूर्व नवीन पटनायक ने पुरी जाकर महाप्रभु श्री जगन्नाथ का आशीर्वाद लिया।

पुरी से लौटकर मुख्यमंत्री का काफिला कुछ समय तक नवीन निवास में ठहरा और उसके बाद राजभवन रवाना हुआ। नवीन निवास से लेकर राजभवन तक जगह जगह मुख्यमंत्री के काफिले का स्वागत करने की भरपूर व्यवस्था की गई थी। रास्ते में नृत्य संगीत के साथ शंख, मृदंग, बाजा एवं आतिशबाजी की गई। इससे पहले ऐसा नजारा राजधानी के लोगों ने कभी नहीं देखा था। रिकार्ड चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में नवीन पटनायक के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने की पूरी कोशिश की गई थी।

राजभवन पहुंचते ही नवीन पटनायक जिंदाबाद के नारे से पूरा परिसर गूंज उठा। राजभवन के अंदर तीन हजार वीवीआइपी के बैठने की व्यवस्था की गई थी। साथ ही राजभवन के बाहर एलसीडी के जरिए शपथ ग्रहण समारोह का लाइव प्रसारण किया जा रहा था। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौंबंद रही। खुद पुलिस महानिदेशक सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करते देखे गए। मुख्यमंत्री ने अपने नए मंत्रिमंडल में पांच पुराने सदस्यों की बलि दी है जबकि चार नए चेहरे को शामिल किया है।

पढ़ें: ओडिशा में लहराया बीजद का परचम

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस