पुरी, एएनआइ। ओडिशा में आए चक्रवाती तूफान फणि से निपटने के बाद राज्य में राहत कार्य तेजी से चलाए जा रहे हैं। तूफान से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठाया है। डेरी बोर्ड तूफान से प्रभावित लोगों के बीच दूध के पैकेट बांटने का ऐलान किया है।

राष्ट्रीय डेयरी डेरी बोर्ड के समूह प्रमुख अभिजीत भट्टाचार्य ने बताया कि आंगनवाड़ी के माध्यम से पुरी जिले के बच्चों में 6.25 लाख दूध के पैकेट बांटे जाएंगे। इसके साथ ही बोर्ड तूफान से प्रभावित ग्रामीण क्षेत्र में चिलिका भैंसों के लिए 300 टन चारा भी उपलब्ध कराएगी।

बता दें कि विनाशकारी तूफान फणि से राज्य के 11 जिले प्रभावित हुए हैं। तूफान से पुरी व खुर्दा जिले सर्वाधिक प्रभावित हैं। यहां बिजली-पानी व खाद्य सामग्री का संकट अभी भी बना हुआ है।

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान फणि से प्रभावित लोगों की मदद के लिए ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी एक साल की तनख्‍वाह मुख्‍यमंत्री राहत कोश में दान कर दी है। यही नहीं मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य में आपदा प्रभावित लोगों के लिए एक स्वतंत्र पैकेज की घोषणा भी की है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार ने भी राज्य को फणि तूफान से प्रभावित लोगों के लिए 1000 करोड़ रूपये दिए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप