हैदराबाद, एएनआइ। तेलगू देशम पार्टी के मुखिया एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के मुख्यमंत्री वी. एस जगन मोहन रेड्डी से अपील की है कि वह प्रत्येक गरीब लोगों के परिवार को 5,000 रुपये प्रदान करें। बता दें कि प्रधानमंत्री द्वारा देशभर में इस वक्त 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया है। ऐसे में राज्य में गरीब लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए एन चंद्रबाबू नायडू ने सीएम से अपील की है।

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आर्थिक मदद के अलावा गरीब लोगों को महीने का राशन मिलना चाहिए। इसमें चावल, दाल, चीन और सभी जरुरी सामान होना चाहिए। TDP प्रमुख ने COVID-19 से निपटने के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने सेवा, विनिर्माण और औद्योगिक क्षेत्रों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा करने की भी मांग की है। 

बता दें कि आंध्र प्रदेश में इस वक्त कोरोना के 19 संक्रमित मामले हैं। देश की बात करें तो अभी तक 25 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है जबिक 900 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। लगभग 22 देशों में कोरोना का कहर पहुंच चुका है।

महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। इस महामारी के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन का एलान किया। इस वक्त सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। सभी लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने का काम भारत सरकार की तरफ से किया जा रहा है। इस बीमारी का अभी कोई इलाज नहीं मिल पाया है। वैश्विक तौर पर इस वायरस से अबतक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस