भोपाल, एएनआइ। देश में इस वक्त कोरोना वायरस लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है, लेकिन लॉकडाउन उल्लंघन करने की खबरें प्रत्येक दिन कहीं ना कहीं से सामने आ रही है। अब मध्य प्रदेश में एक शादी के दौरान काफी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। दरअसल, अलीराजपुर में बिलासा गांव के लेखाकार की शादी में काफी संख्या में लोग लॉकडाउन के दौरान लोग इकट्ठा हुए। सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर धीरज बब्बर ने बताया कि अलीराजपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया है। लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप एफआइआर दर्ज की गई है। 

बता दें कि देशभर में इस वक्त चौथे चरण का लॉकडाउन लगा हुआ है। इस लॉकडाउन में आर्थिक गतिविधियां भी शुरू की है। कोरोना का काल लगातार बना हुआ है। इस वक्त देश में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 4 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। बात अगर मध्य प्रदेश की करें तो यहां पर मरनेवालों की संख्या 290 हो गई है। वहीं संक्रमितों की संख्या 6,665 हो गई है। 

लॉकडाउन के चौथे चरण में 25 मई तक घरेलू उड़ानें शुरू हो गई हैं। वहीं 1 जून से शुरू होने वाली टेनें की बुकिंग भी शुरू हो गई है। ऐसे स्थिति में देश के कोने-कोने में लोग फंसे हुए हैं। ऐसे लोगों को उनके घरों तक भेजने के लिए स्पेशल ट्रेनें, बस और फ्लाइट्स चलाई गई है। 

भारत ही नहीं पूरी दुनिया इस वायरस का सामना कर रही है। 200 से ज्यादा देश इस वायरस की चेपट में हैं। अभी तक पूरी दुनिया में इस वायर से 52 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं वहीं मरनेवालों का आंकड़ा तीन लाख के पार पहुंच गया है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है।

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस