Move to Jagran APP

भजन गाने पर मुस्लिम युवक को धमकी, दहशत में छोड़ा गांव

वीडियो जारी कर पुलिस-प्रशासन से मांगी सुरक्षा।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 09:15 AM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 09:15 AM (IST)
भजन गाने पर मुस्लिम युवक को धमकी, दहशत में छोड़ा गांव
भजन गाने पर मुस्लिम युवक को धमकी, दहशत में छोड़ा गांव

गिरिडीह, जेएनएन। झारखंड के गिरिडीह में भजन गाना मु. शमशाद उर्फ सैमी बाबू को भारी पड़ गया। इसके बाद शमशाद को धमकी मिल रही है। इससे वह दहशत में आकर गांव छोड़ दिया। 

loksabha election banner

गावां थाना के सामने स्थित मस्जिद के बगल में शमशाद का परिवार रहता है। शमशाद ने सावन महीने में शिव की महिमा पर आधारित धार्मिक गीत गाया था। इसपर अंजुमन के सदर असगर अली व उसके बेटे जुनैद ने धमकी देते हुए भविष्य में भक्ति गीत नहीं गाने का फरमान जारी किया। इसके बाद युवक के परिवारवालों पर भी दबाव बनाया गया। आरोप है कि दोनों ने शमशाद की मां जैबुन निशां को हत्या की धमकी भी दी। शमशाद के पिता कमरुद्दीन अंसारी पटना में एक होटल में काम करते हैं।

भुक्तभोगी का कहना है कि दबाव बढ़ने पर उसके पिता डरकर इस बार मुहर्रम में अम्मी को अपने साथ पटना ले गए। युवक भी गांव छोड़कर भाग गया है। एक वीडियो भेजकर उसने अपनी आपबीती सुनाते हुए सुरक्षा की मांग की है। वीडियो में युवक का कहना है कि वह आजीवन भक्ति गीत गाना चाहता है। अगर वह बोलबम गया तो क्या गलत किया।

वीडियो वायरल होने पर दर्ज कराया मामला 

वीडियो वायरल होने पर गावां अंजुमन के सदर, सचिव समेत कई लोगों ने एक संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन थाने में दिया है। आवेदन में लिखा है कि शमशाद वीडियो के जरिये झूठा आरोप लगाकर बदनाम कर रहा है। पुलिस इसकी जांच पड़ताल कर विधिसम्मत कार्रवाई करे।

आवेदन में सदर असगर अली, सेक्रेटरी मुस्लिम खान, मु. महताब आलम, जीशान, शमशेर खान, अब्दुल जब्बार, इमरान अंसारी, कासिम आदि के हस्ताक्षर हैं।

गावां के थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। फोन पर लड़के से बात हुई है। उसने  भक्ति गीत गाने पर सदर व उसके बेटे पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए उसने शिकायत की है। इधर, अंजुमन की ओर से भी झूठा आरोप लगाने की शिकायत की गई है। दोनों मामलों की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.