Move to Jagran APP

मुरली मनोहर जोशी ने गडकरी का उड़ाया मजाक, गंगा सफाई अभियानों से नाखुश

विश्व पर्यावरण दिवस से संबंधित एक कार्यक्रम में गुरुवार को भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और कानपुर से पार्टी के सांसद मुरली मनोहर जोशी ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का जमकर मजाक उड़ाया। गंगा घाट पर पर्यावरण दिवस से संबंधित एक कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्‍ठ नेता ने कहा कि

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2015 08:19 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2015 10:23 AM (IST)
मुरली मनोहर जोशी ने गडकरी का उड़ाया मजाक, गंगा सफाई अभियानों से नाखुश

वाराणसी। विश्व पर्यावरण दिवस से संबंधित एक कार्यक्रम में गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानपुर से पार्टी के सांसद मुरली मनोहर जोशी ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का जमकर मजाक उड़ाया। गंगा घाट पर पर्यावरण दिवस से संबंधित एक कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि गंगा में जो लोग जहाज चलाने की बात करते हैं उन्हें न तो इसके इतिहास के बारे में कोई जानकारी है और न ही भूगोल की।

loksabha election banner

मुरली मनोहर जोशी ने गंगा की साफ-सफाई को लेकर चलाए जा रहे अलग-अलग अभियानों पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि टुकड़ों गंगा की सफाई नहीं हो सकती। उन्होंने इसे लेकर नाखुशी का इजहार करते हुए नमामी गंगे अभियान पर ही सवाल खड़े कर दिए। जोशी ने कहा कि इस तरह से गंगा की सफाई संभव नहीं है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही गडकरी ने कहा था कि सरकार की योजना गंगा में जहाज चलाने की है। गडकरी का कहना था कि इससे पयर्टन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने तुलसी घाट पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 'नमामि गंगा' जिसे कहा जा रहा है, इस अभियान के तहत जो कुछ भी केंद्र सरकार ने शुरू किया है उन्होंने उसकी समीक्षा की तो कई खामियां मिलीं। उन्होंने कहा कि 'मैंने गंगा के निकलने का प्रश्न पूछा तो कोई वैज्ञानिक नहीं बता सका।

सभा के दौरान उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र की गंगा को सबसे अशुद्ध माना। जोशी ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि वे सबसे शुद्ध जल से चलकर सबसे अशुद्ध जल तक पहुंच गए हैं। शुद्ध ग्लेशियर जल से सफर शुरू किया और कानपुर पहुंच गया, जहां सबसे ज्यादा प्रदूषण है। जब चले थे तब राजनीति बहुत साफ थी, अब राजनीति का प्रदूषण भी बढ़ गया है। अब हैरानी इस बात की है कि कौन सा प्रदूषण दूर किया जाए।

पढ़ेंः काशी के विकास को 150 करोड़ का प्रस्ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.