बुलंदशहर [जासं]। आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में ऑनर किलिंग के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले युवक अब्दुल हकीम की गोली मार कर हत्या कर दी गई। वारदात के पीछे प्रेम विवाह को कारण बताया जा रहा है।

भाटगढ़ी निवासी अब्दुल हकीम [32] पुत्र अब्दुल लतीफ दिल्ली में एक कंपनी में ड्राइवर था। उसने ढाई साल पहले अड़ौली की एक युवती से प्रेम विवाह किया था। युवती का एक रिश्तेदार सलमान भाटगढ़ी में ही रहता है, वह इस शादी का विरोध कर रहा था। हकीम के भाई शेर मोहम्मद के बेटे सलमान ने बताया कि इस मामले को लेकर दो साल पहले सलमान ने उसे पीट दिया था, यह मामला अदालत में विचाराधीन है।

गुरुवार 22 नवंबर की सुबह दोनों परिवारों के बच्चों में झगड़ा हुआ, जिसके बाद दोनों परिवारों में हाथापाई हो गई। अब्दुल हकीम घटना की शिकायत करने कोतवाली देहात थाने गया था। लौटते समय वह गांव में डॉक्टर राकेश की क्लीनिक पर दवा लेने के लिए रुक गया। इसी दौरान सलमान, उसका भाई अलताफ, जावेद, गुल्लू और मलिक ने उसे घेर कर गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हाकिम की पत्नी का आरोप है कि उसके पति की हत्या के पीछे उसके मायके वालों का हाथ है। उसने अपनी भी हत्या की आशंका जताई है।

सीओ नगर लाल साहब यादव का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अब्दुल हकीम ने प्रेम विवाह किया था। उसे एक साल की बच्ची भी है। इस समय हकीम की पत्नी गर्भवती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस