Move to Jagran APP

Mumbai Weather Update: भारी बारिश की चेतावनी, मुंबई, ठाणे और कोंकण में स्कूल-कॉलेज बंद

Mumbai Weather Update मुंबई समेत आज कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस वजह से आज यहां कई स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 07:21 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 11:24 AM (IST)
Mumbai Weather Update: भारी बारिश की चेतावनी, मुंबई, ठाणे और कोंकण में स्कूल-कॉलेज बंद
Mumbai Weather Update: भारी बारिश की चेतावनी, मुंबई, ठाणे और कोंकण में स्कूल-कॉलेज बंद

मुंबई, एएनआइ।  Mumbai Weather Update, महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुंबई, ठाणे और कोंकण क्षेत्र में स्कूल और जूनियर कॉलेज आज बंद हैं।

loksabha election banner

महाराष्ट के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री आशीष शेलार ने ट्विटर पर लिखा, 'भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर एहतियान के रूप में, मुंबई, ठाणे, कोंकण क्षेत्र के सभी स्कूलों और जूनियर कॉलेजों में आज((19 सितंबर 2019) के लिए छुट्टी की घोषणा की गई है।'

उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय परिस्थितियों का संज्ञान लेने के बाद, महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में जिला कलेक्टर तय करेंगे कि स्कूल आज बंद रहेंगे या नहीं।

मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि आम तौर पर मध्यम बारिश की संभावना के साथ आकाश में बादल छाए रहेंगे। शहर और उपनगरों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD) ने मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में अलग-थलग स्थानों पर आज भारी बारिश होने की संभावना है। एजेंसी ने पूरे दिन विदर्भ, गुजरात क्षेत्र, मराठावाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा में तेज बारिश की संभावना जारी की है।

बता दें, इस साल मानसून में मुंबई से कई बार तेज बारिश हो चुकी है, इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई के कई निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी घुस गया। इसके अलावा सड़कों पर भी जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है।

महाराष्ट्र के इन इलाकों में तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD)ने आज भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग मुंबई ने अगले कुछ घंटों के दौरान रायगढ़, मुंबई, रत्नागिरी, सतारा और सांगली जिलों में भारी बारिश और तेज हवा के साथ 40 किमी प्रति घंटे की गति के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी जारी की है।

एक अधिकारी ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट गुरुवार सुबह से शुरू होने वाले 24 घंटों में 204 मिमी से अधिक होने का संकेत देता है।हालांकि, मुंबई में शुक्रवार को भारी बारिश होगी, लेकिन रायगढ़ में उस दिन भी भारी बारिश जारी रहेगी।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में बारिश ने 50 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, अगले कुछ घंटों में फिर बरसेगी आफत

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, जानिए कब तक सक्रिय रहेगा मानसून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.