नई दिल्‍ली, एजेंसी। Mumbai Rains Live Update, भारी बारिश ने एकबार फिर मुंबई के लोगों की जिंदगी सांसत में डाल दी है। मुंबई समेत पूरे कोंकण क्षेत्र में शुक्रवार देर रात से रुक-रुक कर लगातार भारी बारिश जारी है। इससे महानगर में सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण हुए हादसों में दो छात्रओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो छात्राएं अभी भी लापता हैं। मौसम विभाग ने मुंबई में सोमवार सुबह तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

थाने जिले के डीएम राजेश नार्वेकर ने कहा कि भारी बारिश की संभावना के कारण 5 अगस्‍त को स्‍कूल बंद रहेंगे। साथ ही नासिक जिले के भी स्‍कूल बंद रहेंगे। 

मुंबई स्थित भारत के मौसम विभाग ने घोषणा की कि अगले 24 घंटों के दौरान मध्‍य महाराष्‍ट्र के कोंकण और आसपास के घाट क्षेत्रों में बारिश की तीव्रता जारी रहने और उसके बाद अगले दो दिनों के बाद इसके घटने की संभावना है। 

शहर में बाढ़ जैसी स्थिति के बाद पुणे नगर निगम द्वारा 500 से अधिक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया। 

भारी बारिश के बाद पुणे के सांघवी इलाके में भर में पानी घुस गया है। गोरेगांव के राजीव गांधी नगर में भूस्खलन में चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने राहत और बचाव कार्य के लिए अब-तक महाराष्ट्र और गुजरात में आठ टीमों को तैनात किया है।

मौसम विभाग ने बताया है कि मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी रहेगी। आज दोपहर में हाईटाइड का अनुमान जताते हुए विभाग ने चेतावनी जारी की है।

भारी बारिश के चलते शहर में आवागमन ठप पड़ गया है। सड़कों और रेलवे ट्रैक पर जलभराव हो गया है। इसके चलते मध्य रेलवे की सायन से कुर्ला के बीच सभी चार लाइनों पर सेवाएं सुबह 7.20 बजे से निलंबित कर दी गईं हैं। भारी बारिश से सेंट्रल रेलवे के उपनगरीय सेवा के अलग-अलग सेक्शंस पर पानी जमा है। मध्य रेलवे ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हर 30 मिनट में स्थिति की समीक्षा की जा रही है।

लगातार बारिश के बाद नासिक में त्र्यंबकेश्वर मंदिर के परिसर में बाढ़ जैसे हालात। 

शहर में लगातार बारिश के बाद कल्याण रेलवे स्टेशन पर जलभराव हो गया है।गौरतलब है कि शनिवार को रेल पटरियों पर पानी भरने से मध्य रेलवे की मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से ठाणे और वसई तक की लोकल रेल सेवा बंद करनी पड़ी थी। पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेनें भी लेट हुईं। 

पालघर के नाला सोपारा इलाके में भारी बारिश के बाद लोगों के घरों में पानी घुस गया है।बता दें कि पालघर और ठाणे में बरसात के कारण शनिवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहे। चूंकि लोकल ट्रेनें चल रही थीं इसलिए कार्यालय जाने वालों पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ा।

भारी वर्षा के बाद सांता क्रूज क्षेत्र के मिलान सबवे में जल-जमाव का दृश्य।

ठाणे में मुंब्रा के ठाकुर पाड़ा इलाके में भारी बारिश से हनुमान मंदिर के पास एक घर ढह गया। इसमें एक 17 साल का लड़का घायल हो गया। मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड की टीम ने आसपास के घरों को भी खाली करा दिया है।

शहर में भारी बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया। नागपाड़ा में जेजे अस्पताल के पास का दृश्य।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप