Move to Jagran APP

फिर से रात भर जागेगी मुंबई

सबकुछ ठीक रहा तो मुंबई को फिर से 'दिन में भागती, रात में जागती' महानगरी कहा जाएगा। भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बात पर विचार कर रहे हैं कि मुंबई के नरीमन पॉइंट और बीकेसी को नाइटलाइफ जोन करार दिया जाए। यानी इन इलाकों में रेस्त्रां, बार और

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Tue, 17 Feb 2015 08:14 AM (IST)Updated: Tue, 17 Feb 2015 03:29 PM (IST)
फिर से रात भर जागेगी मुंबई

मुंबई। सबकुछ ठीक रहा तो मुंबई को फिर से 'दिन में भागती, रात में जागती' महानगरी कहा जाएगा। भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बात पर विचार कर रहे हैं कि मुंबई के नरीमन पॉइंट और बीकेसी को नाइटलाइफ जोन करार दिया जाए। यानी इन इलाकों में रेस्त्रां, बार और अन्य प्रतिष्ठान 24X7 खुले रह सकेंगे।

loksabha election banner

मिड डे के मुताबिक, सरकार में भाजपा की सहयोगी शिवसेना की युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने भी इस संबंध में मुख्यमंत्री फडणवीस से बात की थी।

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि मुख्यमंत्री ने 'लाइटलाइफ जोन' को अनुमति देने का फैसला कर लिया है। इन इलाकों में इटरीज, पब्स, बार और इंटरटेनमेंट पॉइंट्स रात भर खुले रहेंगे। कुछ गैर-रहवासी इलाकों में मॉल्स को भी इसकी अनुमति दी जा सकती है।

मुख्यमंत्री यह प्रस्ताव पहले अपनी कैबिनेट के समक्ष रखेंगे, फिर कानून में संशोधन के लिए विधानसभा में पेश किया जाएगा। अगले माह शुरू होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र में इसके पास होने की संभावना है।

इस संबंध में बृहन्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) दो साल पहले प्लान तैयार किया था, लेकिन सरकार न मंजूरी नहीं दी थी। योजना के तहत दवाओं और दूध जैसी आम जरुरत की चीजों को रात में भी उपलब्ध कराना है।

शाहरुख के घर के बाहर रैंप तोड़ने पहुंची बीएमसी

मुंबई पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करना चाहते हैं बिग बी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.