मुंबई, एएनआइ। महाराष्‍ट्र के मुंबई में पुलिस ने एक ऐसे शख्‍स को गिरफ्तार किया है, जो मैट्रिमोनियल साइट पर खुद को आइएएस और आइपीएस ऑफिसर बताकर लड़कियों को फुसलाता था। शादी का झांसा देकर आदित्‍य म्‍हात्रे नाम का यह शख्‍स लड़कियों को लाखों रुपये का चूना लगाता था। अब तक आदित्‍य 25 लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। पुलिस ने बताया कि 32 साल का आदित्‍य पेशे से एक सिविल इंजीनियर है।

डिंडोशी पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कांबले ने बताया कि इस शख्स ने करीब 25 लड़कियों को ठगा है। उन्‍होंने बताया, 'हमने आदित्य नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने एक प्रमुख मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर अपना झूठा प्रोफाइल बनाया था और लगभग 25 लड़कियों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए अब तक इसका इस्तेमाल किया है।'

पुलिस ने बताया कि आदित्‍य खुद को अमीर दिखाने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर आयातित कारों के साथ तस्वीरें भी पोस्ट करता रहता था। इन सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिए वह उन लड़कियों को फंसाने के लिए इस्तेमाल करता था, जिन्हें वह ठगने का प्रयास कर रहा होता था। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'पेशे से वह एक सिविल इंजीनियर है, लेकिन वह एक आइएएस या आइपीएस अधिकारी के रूप में खुद को पेश करता था और हर लड़की से 5 से 15 लाख रुपये ठग लेता था।' आदित्‍य के खिलाफ कुछ दिनों पहले कथित रूप से पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद पुलिस टीम कार्रवाई में जुट गई और आरोपियों को पकड़ लिया।

गौरतलब है कि आमतौर पर कुछ लोग सोशल मीडिया पर झूठे प्रोफाइल बनाकर लोगों को बेवकूफ बनाते हैं। इसलिए सोशल मीडिया प्रोफाइल से किसी शख्‍स को परखना उचित नहीं है। वैसे बता दें कि ऐसा करना कानून जुर्म है। अगर कोई ऐसा करता है, तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई हो सकती है।

 

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस