Move to Jagran APP

आज और कल 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, उड़ानों पर असर

रनवे की मरम्मत की वजह से सोमवार और मंगलवार को 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट। एयर इंडिया की 34 उड़ानें रद।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 11:47 AM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 12:00 PM (IST)
आज और कल 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, उड़ानों पर असर
आज और कल 6 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, उड़ानों पर असर

मुंबई (एएनआइ)। मुंबई एयरपोर्ट से उड़ाने भरने वाले यात्रियों को आज और कल थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दरअसल, मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट 9 और 10 अप्रैल को सुबह 11 से 5 बजे तक बंद रहेगा। इसका कारण यह है कि सोमवार और मंगलवार को एयरपोर्ट का मेन रनवे बंद रहेगा, जिस वजह से लगभग छह घंटे तक न तो कोई फ्लाइट एयरपोर्ट से उड़ान भर सकेगी और न ही कोई फ्लाइट यहां लैंड कर पाएगी।

loksabha election banner

रनवे के मरम्मत कार्य की सभी एयरलाइंस को सूचना

एक स्रोत ने बताया कि सभी एयरलाइंस को मरम्मत कार्य के बारे में लंबे समय पहले ही सूचित कर दिया गया था। उन्हें इसकी जानकारी थी कि इस दौरान कोई भी निर्धारित फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकेगी। इसके अलावा मरम्मत का काम क्रॉस रनवे चौराहे पर किया जाएगा, इसलिए कोई भी वैकल्पिक रनवे उपलब्ध नहीं है जिस कारण निर्धारित वक्त के लिए एयरपोर्ट बंद रहेगा।

एयर इंडिया की 34 उड़ानें रद

इस वजह से एयर इंडिया (एआइ) ने 34 उड़ानों को रद कर दिया है, जबकि अपनी आठ उड़ानों को रिशिड्यूल कर दिया है। एयर इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा है, 'छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रनवे के मरम्मत कार्य के कारण 9-10 अप्रैल 2018 को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक एयरपोर्ट बंद रहेगा। इस अवधि के दौरान अपनी यात्रा की योजना बना रहे यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी बुकिंग समय में देरी के लिए पर्याप्त समय की अनुमति दें।'

जेट एयरलाइंस की उड़ानों पर असर

वहीं जेट एयरलाइंस ने 64 घरेलू और छह अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद कर दिया है। जबकि 53 घरेलू और 17 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रिशिड्यूल किया है।

एक दिन में 935 उड़ानों को संभालने का रिकॉर्ड 

आपतो बता दें कि मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट दुनिया का एकमात्र ऐसा हवाई अड्डा है जिसने एक सिंगल-रनवे से एक ही दिन में 935 उड़ानों को संभालने का रिकॉर्ड दर्ज किया है। रोजाना इस एयरपोर्ट से 867 फ्लाइट उड़ान भरती हैं। यानी इससे सालाना 45.2 मिलियन यात्री यात्रा करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.