Move to Jagran APP

विश्व बांग्ला को लेकर हाई कोर्ट पहुंचे मुकुल रॉय

मुख्यमंत्री विधानसभा में बोली हैं कि इसका निर्माण उन्होंने स्वयं किया है और इसे राज्य सरकार को दिया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 07:59 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 07:59 PM (IST)
विश्व बांग्ला को लेकर हाई कोर्ट पहुंचे मुकुल रॉय
विश्व बांग्ला को लेकर हाई कोर्ट पहुंचे मुकुल रॉय

कोलकाता, जागरण संवाददाता। विश्व बांग्ला मार्केटिंग कॉरपोरेशन एवं जागो बांग्ला को लेकर भाजपा नेता मुकुल राय ने कलकत्ता हाई कोर्ट में मामला दायर किया है। अलीपुरद्वार अदालत में तृणमूल कांग्रेस विधायक व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा दायर मामले को उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती है।

loksabha election banner

इसमें कहा गया है कि विश्व बांग्ला के लोगो पर किसका अधिकार है? राज्य सरकार का या फिर अभिषेक बनर्जी का? मुकुल ने कहा कि विश्व बांग्ला को लेकर उन्होंने ना तो गलत बोला है और ना ही झूठ। सब अभिषेक बनर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर किया है।

मुख्यमंत्री विधानसभा में बोली हैं कि इसका निर्माण उन्होंने स्वयं किया है और इसे राज्य सरकार को दिया है। इस संबंध में मुझे कुछ नहीं बोलना, निर्माण वह कर ही सकती हैं। एक सामान दो लोगों को तो नहीं दिया जा सकता। एक तरफ वह बोल रही हैं कि उन्होंने राज्य सरकार को दिया है और दूसरी तरफ अभिषेक बनर्जी बोल रहे हैं यह उनका है। इसकी जांच होना अनिवार्य है।

वहीं अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु ने कहा कि मुकुल राय ने रानी रासमणि एवेन्यू में सभा के दौरान कहा था कि इन दोनों संस्थाओं के मालिक अभिषेक बनर्जी हैं। उस सभा का वीडियो फुटेज भी अलीपुरद्वार में दिखाया गया था। इसी कारण वहां की अदालत में उनके मुवक्किल ने मुकुल राय के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया। अलीपुरद्वार अदालत में 14 दिसंबर को इस मामले पर सुनवाई होनी है।

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा विधानसभा में छह टीएमसी विधायकों को भाजपा सदस्यों के रूप में मान्यता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.