मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई,एजेंसी। मुंबई में रहने वाले लोगों को आज से दो दिनों तक बिजली कटौती के समस्या का सामना करना पड़ सकता है। महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) द्वारा संचालित महागेंको और महात्रेंको कंपनी के इंजीनियर,ऑपरेटर और लाइनमैन दो दिनों के हड़ताल पर हैं। इससे बिजली उत्पादन और प्रसारण को भी प्रभावित हो सकता है। कंपनी से जुडे सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। 

सूत्रों के अनुसार प्रदर्शनकारी बिजली डिस्कॉम में निजीकरण के खिलाफ हैं और वे कंपनी में होने वाले लोगों के फेरबदल का भी विरोध कर रहे हैं क्योंकि इससे उन्हें नौकरी खोने का डर है। 

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इससे निपटने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। इंजीनियर और अन्य कर्मचारी सोमवार से हड़ताल पर चले गए थे,लेकिन इससे पूरे महाराष्ट्र में सेवाएं प्रभावित नहीं हुईं। एक अधिकारी ने बताया कि कल्याण में बिजली बाधा को कर्मचारियों ने दुर कर दिया। अगले दो दिनों के लिए, राज्य सरकार ने एक परिपत्र जारी किया है। इसके अनुसार कर्मचारी छह महीने तक हड़ताल पर नहीं जा सकते। विरोध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी तैयारी है।

 एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'हम जनशक्ति के एक बड़े बदलाव करने जा रहे हैं,लेकिन इससे नहीं किसी के नौकरी पर असर नहीं होगा'। MSEDCL भांडुप-मुलुंड, ठाणे, नवी मुंबई, वसई और बाकी राज्य को बिजली की आपूर्ति करता है।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप