ग्वालियर, राज्‍य ब्‍यूरो। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को ट्वीट करते ही मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के डबरा निवासी परिवार को 20 मिनट में ही शासन की 112 हेल्पलाइन की मदद मिल गई। इसके बाद परिवार आधी रात में सुनसान हाइवे से सुरक्षित अपने घर पहुंच पाया। परेशानी में फंसे परिवार ने श्योपुर में रह रहे अपने स्वजन और भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष सौरभ भार्गव को जानकारी दी थी,  तब उन्होंने ट्वीट किया था। इसके बाद मदद मिली। 

प्रयागराज में गंगा नदी में स्वजन की अस्थियां विसर्जित कर लौट रहा था परिवार 

सौरभ भार्गव ने बताया कि उनके दादा नाथूराम भार्गव का 24 फरवरी को डबरा में निधन हो गया था। पिता सत्यदेव भार्गव, मां सरला और बड़े भाई गौरव दादा की अस्थियों को गंगा नदी में विसर्जित करकार से रविवार को प्रयागराज से डबरा लौट रहे थे। इसी दौरान रात 11 बजे प्रयागराज से निकलने के बाद फतेहपुर से 20 किलोमीटर पहले सुनसान हाइवे पर कार का इंजन खराब हो गया। परिवार के सदस्य घबराने लगे तो गौरव ने उनको जानकारी दी। 

मप्र सुरक्षित पहुंचा परिवार, सुनसान हाइवे पर कार का इंजन हो गया था खराब

उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर यह समस्या बताई। उन्हें दो मिनट में जवाब मिला कि पीड़ि‍तों के पास 112 हेल्पलाइन सुविधा पहुंचाई जा रही है। किसी भी तरह घबराएं नहीं। अगले 20 मिनट में 112 हेल्पलाइन की दो गाड़ि‍यां पहुंचीं। स्थानीय विधायक कृष्णा पासवान भी वहां से गुजर रहीं थीं। उन्होंने अपनी गाड़ी में परिवार को बैठाकर रेस्ट हाउस पहुंचाया। सुबह परिवार सुरक्षित घर पहुंच गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप