Move to Jagran APP

नीमच में कन्हैया लाल भील की मौत के बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने बेटे और भाइयों के लिए किया मदद का एलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि नीमच में कन्हैया लाल भील की मृत्यु के बाद हमने पीड़ित के बेटे की शिक्षा और अन्य खर्चों में समर्थन करने का फैसला किया है। हम पीड़िता के 2 भाइयों को भी घर बनाने में मदद करेंगे और प्रत्येक को 2 लाख रुपये देंगे।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 03:10 PM (IST)
नीमच में कन्हैया लाल भील की मौत के बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने बेटे और भाइयों के लिए किया मदद का एलान
नीमच में कन्हैया लाल भील की मौत के बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने बेटे और भाइयों को मदद

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में हुई हैवानियत घटना में आदिवासी युवक कन्हैया लाल भील की मृत्यु के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित के परिजनों को मदद देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान नीमच में कन्हैया लाल भील की मृत्यु के बाद हमने पीड़ित के बेटे की शिक्षा और अन्य खर्चों में समर्थन करने का फैसला किया है। साथ ही सीएम ने कहा,'हम पीड़िता के 2 भाइयों को भी घर बनाने में मदद करेंगे और प्रत्येक को 2 लाख रुपये देंगे।'

loksabha election banner

जानें-पूरा मामला

बता दें कि मध्‍य प्रदेश में स्थित नीमच के सिंगोली जिले के थाना क्षेत्र के ग्राम अथवाकला में कुछ दिन पहले एक आदिवासी युवक की बाइक से टक्कर लगने के बाद हुए विवाद में आदिवासी युवक को वाहन से बांधकर घसीटा गया। बाद में युवक को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी। इसी घटना का पूरा वीडियो वायरल भी हुआ था। घटना के समय मौके पर मौजूद रहे किसी युवक ने इसे अपने मोबाइल में रिकार्ड कर लिया था जो वायरल हो गया।

शिवराज सिंह चौहान पर पूर्व सीएम पर बोल चुके हैं हमला

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद राजनीतिक-गैर राजनीतिक लोग इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे चुके हैं। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता कमल नाथ ने इस मामले की आलोचना की थी । उन्होंने कहा था कि सतना, इंदौर, देवास और अब नीमच में अमानवीयता की घटनाएं…? पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल, लोग बेखौफ होकर कानून हाथ में ले रहे है, कानून का कोई डर नही, सरकार नाम की चीज़ कही भी नजर नही आ रही है? मध्‍य प्रदेश में यह क्‍या हो रहा है।

बतक मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकरी देते हुए कहा कि रीवा में इस मामले में कई गिरफ्तारी हुई हैं। मंत्री ने कानून व्यवस्था पर बात करते हुए कहा कि किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.