Move to Jagran APP

Free Vaccination: यूपी, एमपी सहित इन राज्यों में 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री वैक्सीनेशन, जानें- अपडेट्स

free vaccination in MP शिवराज सरकार ने आगामी एक मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को Covid-19 का टीका फ्री लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 06:16 PM (IST)
Free Vaccination: यूपी, एमपी सहित इन राज्यों में 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री वैक्सीनेशन, जानें- अपडेट्स
भाजपा शासित कई राज्यों ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा कदम उठाया है। (फाइल फोटो)

 भोपाल, एजेंसी। भाजपा शासित कई राज्य सरकारों ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा कदम उठाया है। यूपी, असम के बाद अब शिवराज सरकार ने आगामी एक मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को Covid-19 का टीका फ्री लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने की इजाजत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस निर्णय से कोविड-19 के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी और बड़े स्तर के टीकाकरण कार्यक्रम से कोरोना वायरस को काबू करने में सहायता हासिल होगी। भोपाल में शाम तीन बजे शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक हुई है। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। एमपी में एक मई से 18 वर्ष के ऊपर वाले सभी लोगों को मुफ्त में टीका लगेगा।

सीएम ने कहा कि टीकाकरण में और तेजी आएगी। शिवराज ने कहा कि आज अस्पतालों से 9035 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि गरीब भाई बहनों को तीन महीने तक फ्री में राशन दिया जाएगा। लोगों से अपील की है कि आप सभी अपने गांवों में खुद से ही कोरोना कर्फ्यू लगा दें। 30 अप्रैल तक हम घरों में ही रहेंगे और कोरोना की चेन को तोड़ देंगे। घर पर ही रहकर कोरोना को हराएं।

असम में 18-45 साल के सभी लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को असम सरकार ने कहा कि वो 18 से 45 साल से सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाएगी। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पिछले साल असम आरोग्य निधि में इकट्ठा किए गए फंड का उपयोग वैक्सीन को खरीदने के लिए किया जाएगा। साथ ही कहा कि हमने आज भारत बायोटेक को 1 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया है।

यूपी में भी 18 साल से अधिक उम्र वालों को फ्री वैक्सीन

यूपी सरकार भी अपने राज्य में 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने की बात कह चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य के मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक कर इस बात की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि1 मई से उत्तर प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को सरकार निशुल्क वैक्सीन लगाएगी। इस दौरान सभी मंत्रियों ने प्रधानमंत्री को 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए टीकाकरण शुरू कराने के लिए बधाई दी।

छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से ज्यादा के लोगों को सरकारी खर्च पर लगेगा कोरोना का टीका

छत्तीसगढ़ में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना का टीका सरकारी खर्च पर लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। बघेल ने केंद्र सरकार से वैक्सीन की पर्याप्त सप्लाई का अनुरोध भी किया है। बघेल ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.