आशीष दीक्षित,होशंगाबाद। महानायक अमिताभ बच्चन को होशंगाबाद के युवा इंजीनियर फैज मोहम्मद खान ने उनका वादा याद दिलाया है। दरअसल 'कौन बनेगा करोड़पति के पिछले सीजन में हॉट सीट तक पहुंचे इंजीनियर फैज मोहम्मद खान ने बिग बी से निवेदन किया था कि वे अपनी आवाज में नर्मदाजी की आरती गाएं। तब उन्होंने निवेदन को स्वीकार कर लिया था। अब फैज ने बिग बी को उनका वही वादा याद दिलाया है। इस सिलसिले में उन्होंने एक पत्र अमिताभ की कंपनी एबीसीएल के दफ्तर में खुद जाकर सौंपा है। इसके बाद कंपनी की ओर से रिकॉर्डिंग के संबंध में कुछ जानकारियां मांगी गई हैं।

फैज ने जीते थे साढ़े 12 लाख 

फैज ने कौन बनेगा करोड़पति के 25 सितंबर 2018 को प्रसारित हुए एपीसोड में 12 लाख 50 हजार रुपए जीते थे। इस दौरान उन्होंने नर्मदाजी की आरती गाने का निवेदन करते हुए अमिताभ बच्चन को नर्मदाष्टक भेंट की थी। फैज इलेक्ट्रॉनिक्स से बीई हैं और होशंगाबाद के एक निजी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं।

फैज की मंशा है कि 12 फरवरी यानी नर्मदा जयंती के पहले अमिताभ बच्चन की आवाज में नर्मदाजी की आरती रिकॉर्ड हो जाए, ताकि आमजन को बिग बी की आवाज में नर्मदा आरती सुनने को मिल सके। फैज ने इसके लिए सोशल मीडिया के जरिए अभियान भी शुरू किया है। इसमें फैज ने उस पत्र को भी पोस्ट किया है, जो वे एबीसीएल कार्यालय में देकर आए हैं। इस पत्र को कई लोग पसंद करने के साथ अपने विचार भी व्यक्त कर चुके हैं। 

बिग बी विदेश में 

फैज ने बताया कि एबीसीएल के अधिकारी सुभाष कुमार ने अपने पर्सनल मेल पर मुझसे केबीसी की क्लिपिंग और नर्मदाष्टक की प्रति मांगी है। साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया है कि 12 फरवरी के पहले अमिताभ जी विदेश से भारत लौट आते हैं तो वे अपनी आवाज में नर्मदाष्टक की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

नर्मदा जयंती के 15 दिन शेष बचे हैं। मेरा प्रयास है कि बच्चन साहब नर्मदाजी की आरती को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करें। मैं एक पत्र मुंबई स्थित उनकी कंपनी एबीसीएल कार्यालय में देकर आया हूं, जहां से कंपनी के अधिकारियों की ओर से मेल पर कुछ जानकारी मांगी गई है। 

फैज मोहम्मद खान, इंजीनियर, होशंगाबाद

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप