भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के राज्य मंत्री निरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मंत्रिमंडल ने दिव्यांग व्यक्तियों के लिए एक स्टेडियम बनाने के लिए 1 रुपये के लिए भूमि प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। उन्होंने आगे कहा कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य होगा जहां अलग-अलग लोगों के लिए स्टेडियम बनाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में बैठक

वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में भोपाल में मंत्रीमंडल की बैठक हुई थी। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। मंत्री मंडल की बैठक में भोपाल-इंदौर मेट्रो के लिए मेट्रोपोलिटिन एरिया घोषित किया गया। इतना ही नहीं ग्वालियर में बालक बालिकाओँ के लिए स्टेडियम बनाए जाने का भी फैसला किया गया है। इसी के साथ मध्यम सिंचाई परियोजना को भी मंत्रीमंडल ने स्वीकृति दे दी है।

कैबिनेट की बैठक में दी गई की योजनाओं को मंजूरी 

जानकारी के लिए बता दें कि बुंदेलखंड के लिए 354.14 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इसी के साथ पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में लैंडिंग पुल से किसानों को 25 फीसद भूमि लेकर क्षेत्र को विकसित करने का फैसला किया गया है। इतना ही नहीं सतही जल योजना को भी मंजूरी दे दी गई है। इस योजना के तहत घर-घर में नल का पानी मुहैया हो सकेगा।

पीथमपुर में नवीन सेक्टर 4 और 5 को विकसित करने के लिए भी योजना

बैठक के दौरान इंदौर और पीथमपुर में नवीन सेक्टर 4 और 5 को विकसित करने के लिए योजना को मंजूरी मिल गई है। इतना ही नहीं और भी कई महत्वपूर्ण योजनाओं को मंजूरी दी गई है। इसी के साथ अटल भू योजना को भी मंजूरी दे दी गई है। जीएसटी अधिनियम, काराधान अधिनियम विधेयकों को मंजूरी दे दी गई है। इसी के साथ विधानसभा में विधायक लाया जाएगा। साथ ही विधायक गोवर्धन दांगी को  श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

ये भी पढ़ें: सरकार बोली- नहीं पता लॉकडाउन में कितने मजदूरों की हुई मौत, राहुल का तंज- गिना नहीं तो क्या मौत नहीं हुई?

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस