Move to Jagran APP

दो दिन का दौरा ढाई घंटे में खत्म कर लौटे सांसद अनूप मिश्रा

मध्य प्रदेश में श्योपुर के अफसरों से खफा हुए भाजपा सांसद अनूप मिश्रा, निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व उद्घाटन करने से भी कर दिया इन्कार

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Tue, 29 May 2018 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 11:08 AM (IST)
दो दिन का दौरा ढाई घंटे में खत्म कर लौटे सांसद अनूप मिश्रा
दो दिन का दौरा ढाई घंटे में खत्म कर लौटे सांसद अनूप मिश्रा

श्योपुर [नईदुनिया]। श्योपुर के अफसरों से सांसद अनूप मिश्रा फिर नाराज हो गए। इस बार ऐसे भड़के कि दो दिनी दौरे को रद्द कर दिया इतना ही नहीं, प्रशासन ने जिन निर्माणों का भूमिपूजन व उद्घाटन सांसद के हाथों करवाने की प्लानिंग बनाई उससे सांसद ने मना कर दिया। नतीजा यह निकला कि, दोपहर 12:30 बजे श्योपुर आए सांसद दो दिनी दौरा रद्द कर दोपहर 3:00 बजे ग्वालियर रवाना हो गए। गौरतलब है कि, 15 मई को तलावदा में बिजली सब स्टेशन का उद्घाटन कोटा सांसद ओम बिड़ला के हाथों करवाने की बात पर भी सांसद मिश्रा अफसर व भाजपा नेताओं से नाराज हो गए थे, इस नाराजगी को दूर कर भी नहीं पाए कि, दूसरे झमेले में फंस गए।

loksabha election banner

शासन द्वारा निकाली जा रही मप्र विकास यात्रा में शामिल होने के लिए सांसद अनूप मिश्रा दो दिनी दौरे के लिए सोमवार की दोपहर 12 बजे श्योपुर पहुंचे थे। सांसद का दौरा दो दिन का था। सोमवार को वह श्योपुर-बड़ौदा क्षेत्र में कई निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व उद्घाटन करते। दूसरे दिन मंगलवार को विजयपुर-कराहल में भूमिपूजन व उद्घाटन करते,लेकिन विकास यात्रा के लिए जिला प्रशासन ने कोई तैयारी नहीं की। जिन-जिन गांवों में सांसद का दौरा था वहां विकास यात्रा के प्रचार-प्रसार के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी।

रेस्ट हाउस पर बैठे सांसद मिश्रा को विधायक दुर्गालाल विजय, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग व पूर्व जिला अध्यक्ष महावीर सिसौदिया ने जिला प्रशासन के इस रवैये की जानकारी दी तो सांसद भड़क गए। इसके बाद सांसद ने ऐलान कर दिया कि, वह प्रशासन के किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे। ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम के बाद आज ही ग्वालियर वापस जा रहा हूं।

विधायक-जिला अध्यक्ष से बोले आप कर क्या रहे हो?

अफसरों से नाराज सांसद ने विधायक दुर्गालाल विजय और भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग को भी फटकार लगाते हुए कहा कि, आप लोग यहां कर क्या रहे हो? अफसरों पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है। जिस अफसर को जैसा लग रहा है वह वैसा कर रहा है। आप लोगों की भी कुछ जिम्मेदारी है। इस पर विधायक व जिला अध्यक्ष अपनी-अपनी दलीलें देने लगे कि अफसर उन्हें कुछ बताते ही नहीं तो क्या करें?

ईई बोले -यहां ठेकेदार कार्यक्रमों में खर्च करते ही नहीं

सांसद अनूप मिश्रा को अलापुरा हाईस्कूल का उद्घाटन करना था लेकिन, वहां किसी तरह की तैयारी न थी। उद्घाटन कार्यक्रम के नाम पर स्कूल के एक हॉल में फर्श बिछा व कुछ कुर्सियां डाली गईं। जैसे ही यह बात सांसद को पता लगी तो फोन लगाकर पीआईयू के ईई विपिन सोनकर को खूब लताड़ा और कहा कि, तुम्हारे यहां सब काम अनाप-शनाप हो रहे हैं। कोई देखने वाला नहीं तो कुछ भी करोगे? उद्घाटन कार्यक्रम ऐसे होते हैं? एक हॉल में फर्श बिछाकर। इस पर ईई सोनकर ने कह दिया कि, यहां के ठेकेदार ऐसे कामों के लिए खर्च नहीं करते मैं क्या करूं। यह सुनकर सांसद को ऐसा गुस्सा आया कि, फोन ही काट दिया।

पीआईयू के काम घटिया, जांच को लिखा पत्र

पीआई ईई को फटकार लगाने के बाद सांसद मिश्रा ने अपने पीए मुकेश शर्मा को बुलाया और पीडब्ल्यूडी-पीआईयू के कमिश्नर को पत्र लिखवाया। पत्र में लिखा कि, श्योपुर में पीआईयू के काम घटिया हो रहे हैं। भवनों का प्लास्टर एक-चार की बजाय, एक-आठ के मिश्रण से किया गया है। चिनाई के लिए एक-आठ की बजाय एक-बारह का मसाला उपयोग किया गया है। ईंट, दरवाजे और लाइट फिटिंग की सामग्री का उपयोग भी घटिया हुआ हैं। सांसद ने पत्र में मांग की है कि, श्योपुर में पीआईयू के सभी कामों की जांच विजिलेंस या फिर चीफ टेक्निकल इंजीनियर से कराई जाए।

सांसद ने यह कार्यक्रम किए रद्द

सोमवार को ब्राह्मण समाज के छात्रावास की बाउंड्री का भूमिपूजन किया। यह आयोजन गैर सरकारी था इसलिए इसमें सांसद शामिल हुए। इसके बाद खातौली-हिरनीखेड़ा व रामगांवड़ी-दौलतपुरा व रामगांवडी से काठौदी रोड का भूमिपूजन करना था। इसके बाद अलापुरा हाईस्कूल का उद्घाटन करना था फिर, महू-जानपुरा गांव में पुलिया निर्माण व श्योपुर बायपास रोड पर अजीविका भवन का शिलान्यास करना था,लेकिन यह सारे काम रदद कर दिए गए। इसके बाद मंगलवार को कलमी, गोरस की नलजल योजना का भूमिपूजन, पनार हाईस्कूल का उद्घाटन, श्यामपुर में सामुदायिक भवन का लोकार्पण करना था।

इनका कहना है

श्योपुर में विकास यात्रा एक भी दिन ढंग से नहीं निकली। इसका पूरा जिम्मा अफसरों का था ,लेकिन वह रूचि नहीं ले रहे। आज भी कोई तैयारी कहीं नहीं थी। यहां के अफसर तो व्यवस्थाओं से मजाक कर रहे हैं, पार्टी अध्यक्ष व विधायक तक को विकास यात्रा की कोई जानकारी नहीं दे रहे। यह किसी भी स्तर से उचित नहीं इसलिए, मैं दौरा रद्द करके आज ही वापस जा रहा हूं।

अनूप मिश्रा सांसद

विकास यात्रा की जिम्मेदारी प्रशासन की है,लेकिन अफसर इसे गंभीरता से नहीं ले रहे। विकास यात्रा में शासन की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया जाना है। कोई भी अधिकारी इसकी जानकारी हमें दे ही नहीं रहा। हम भी सांसद को क्या बताएं।

दुर्गालाल विजय विधायक, श्योपुर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.