नई दिल्ली, एएनआइ। स्वास्थ्य राज्य मंत्री डा भारती प्रवीण पवार (Dr Bharati Pravin Pawar) ने पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (Serum Institute of India) का दौरा किया। उन्होंने कोरोना टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए इंस्टीट्यूट का आभार व्यक्त किया। इस सिलसिले में उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा, 'देश में कोविड टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए मैं आभार व्यक्त करती हूं। खासकर तब जब हम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने की राह पर हैं।'

बता दें कि भारत में कोरोना टीकाकारण की रफ्तार कई विकसित देशों से भी ज्यादा तेज है। देश में अभी तक 98 करोड़ से ज्‍यादा कोरोना की डोज दी जा चुकी हैं। मोदी सरकार ने अक्‍टूबर महीने में 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण का लक्ष्‍य रखा था, जो कुछ ही दिनों में पूरा होने जा रहा है।

देश में 231 दिनों में संक्रमण के सबसे कम मामले

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 13 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की सुबह आई ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के सिर्फ 13 हजार 58 नए मामले सामने आए हैं। ये 231 दिनों में भारत में सामने आए संक्रमण के सबसे कम मामले हैं। वहीं, बीते 24 घंटों में 164 लोगों की मृत्‍यु इस जानलेवा वायरस के कारण हो गई है। इसके अलावा इस दौरान 19 हजार 470 लोग संक्रमण से ठीक हो गए हैं। उधर केरल में भी स्थिति पहले से काफी बेहतर हो गई है। पिछले 24 घंटों पर नजर डालें तो सिर्फ 6 हजार 676 मामले पूरे राज्य से सामने आए हैं और 60 लोगों की मृत्‍यु हुई है।

Edited By: Neel Rajput