Move to Jagran APP

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अबतक 65 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज कराई गई उपलब्ध

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 65 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज प्रदान की गई है। इसके अलावा 1.20 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज पाइपलाइन में हैं। साथ ही तकरीबन 4.36 करोड़ वैक्सीन की डोज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पहुंचाना अभी बाकी है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 10:37 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 10:37 AM (IST)
राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अबतक 65 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज कराई गई उपलब्ध
राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अबतक 65 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज कराई गई उपलब्ध

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन की पहुंच प्रत्येक राज्यों तक लगातार बढ़ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, अबतक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 65 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज प्रदान की गई है। इसके अलावा 1.20 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज पाइपलाइन में हैं। साथ ही तकरीबन 4.36 करोड़ वैक्सीन की डोज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पहुंचाना अभी बाकी है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस की ताजा स्थिति

वहीं अगर देश में कोरोना वायरस की ताजा स्थिति कि बात करें तो लगातार देश में कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं। एक बार फिर से देश में आज 45 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए हैं। इन मामलों में बढ़त की मुख्य वजह केरल है। इस राज्य में प्रत्येक दिन 40 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। देश अभी कोरोना की दुसरी लहर से जूझ रहे हैं। केरल में बढ़ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए कोरोना की तीसरी लहर की आंशका बढ़ती जा रही है। सरकार की तरफ से लगातार अलर्ट जारी किए जा रहा है। लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है।

केरल में लगातार बढ़ रहे हैं मामले

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के 45,352 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें सिर्फ केरल से ही 32 हजार से अधिक मामले हैं। बता दें कि केरल में लगातार कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर केंद्र चिंता प्रकट कर रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 35,181 रही।

भारत में अबतक 6,66,334 सैंपल टेस्ट किए जा चुके

इसके साथ ही भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कुल कोरोना वायरस के लिए 16,66,334 सैंपल टेस्ट किए गए। बीत दिन कुल 52,65,35,068 सैंपल टेस्ट गए थे। केरल में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 1,74,307 नमूनों का टेस्ट किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.